प्रदेश के सबसे बड़े कोविड केअर सेंटर में शुरू हुआ मरीजों का उपचार

  
Last Updated:  April 22, 2021 " 09:00 pm"

इंदौर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए मरीजों के लिये पर्याप्त बेड व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से इंदौर में खंडवा रोड स्थित राधास्वामी सत्संग (ब्यास) में देश का दूसरा तथा प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। जन-सहयोग से निर्मित इस अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर का गुरुवार को 600 बेड्स के साथ ट्रायल रन किया गया। इसके बाद रेपिड रिस्पोंस टीम द्वारा मरीजों को भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सेंटर के चिकित्सा प्रभारी डॉ अमित मालाकार ने बताया की गुरुवार शाम तक आरआरटी द्वारा 15 मरीजों को कोविड केयर सेंटर मे एडमिट किया जा चुका है। सेंटर मे भर्ती किये गए मरीजों के समुचित उपचार हेतु सभी चिकित्सकीय सुविधाओं के साथ साथ अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जा रही है।

संक्रमितों के मानसिक स्वास्थ्य का भी रखा जाएगा ध्यान।

कोविड केअर सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे इंदौर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि जनसहयोग से स्थापित इस सेंटर में संक्रमित मरीजों के इलाज के साथ उनके मानसिक स्वास्थ्य और मनोरंजन का भी ध्यान रखा जाएगा। ध्यान, योग, प्राणायाम कराने के साथ मरीजों को रामायण, महाभारत जैसे सीरियल और धार्मिक फिल्में भी दिखाई जाएंगी। इसके लिए बड़ी स्क्रीन यहां लगाई गई है।

राधास्वामी सत्संग संभालेगा भोजन, चाय- नाश्ते का इंतजाम।

राधास्वामी सत्संग परिसर में बने इस कोविड केअर सेंटर में भर्ती मरीजों के दोनों समय के भोजन और चाय- नाश्ते की जिम्मेदारी भी राधास्वामी न्यास ने ली है। सत्संग से जुड़े वालेंटियर इस काम में हाथ बटाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *