प्रेस्टीज समूह के संस्थापक डॉ.एनएन जैन का मनाया गया 90वा जन्मदिन, गृहमंत्री मिश्रा सहित कई विशिष्टजनों ने की शिरकत

  
Last Updated:  September 19, 2021 " 02:01 pm"

इंदौर : प्रेस्टीज समूह द्वारा अपने संस्थापक पद्मश्री डॉ नेमीनाथ जैन के 90वें जन्म दिवस   पर स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में समूह के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्र- छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के साथ संस्थान द्वारा रिसर्च एवं अन्य शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कई घोषणाएं की गयी।
स्थापना दिवस समारोह में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा विधायक रमेश मेंदोला, शहर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे सहित शहर के विभिन्न   शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षाविदों, उद्योगपतियों, विशिष्टजनों और जैन समाज के वरिष्ठ लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर  पद्मश्री डॉ.  एन एन जैन को उनके 90वें जन्मदिवस की शुभकामनाएं प्रदान की।

प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. डेविश जैन, उनकी पत्नी मोनिका जैन ने एप्लाइड रिसर्च इन एडवांस टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट एप्लीकेशन के क्षेत्र रिसर्च को बढ़ाबा देने के  लिए डॉ. एन.एन. जैन फैकल्टी चेयर की घोषणा की।डॉ. जैन ने कहा कि डॉ एन एन जैन फैकल्टी चेयर का चयन सम्बंधित फैकल्टी द्वारा प्रौद्योगिकी की किसी भी धारा में अनुसंधान और विकास कार्यों में उनके योगदान के आधार पर एक विशिष्ट पैनल द्वारा किया जाएगा।इस प्रतिष्ठित चेयर के लिए चुने जाने वाले संकाय को उनके शोध कार्यों के लिए अन्य वित्तीय और शैक्षणिक प्रोत्साहन के अलावा 2 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

पीआईईएमआर के निदेशक डॉ. मनोजकुमार देशपांडे ने नए युग और उभरती प्रौद्योगिकियों में आगे के शोध कार्यों के लिए पीआईईएमआर में इंडस्ट्रीज 4.0 के लिए पद्मश्री डॉ. एन.एन जैन उत्कृष्टता केंद्र खोलने की घोषणा की। इस अवसर प्रेस्टीज इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग मैनेजमेंट एंड रिसर्च ने संस्थान में रिसर्च, ट्रेनिंग, कंसल्टेंसी को बढ़ाबा देने के  लिए जेनेटिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर भी किए।
पीईएफ के उपाध्यक्ष डीपीन जैन और डॉ. रेणु जैन ने “पद्मश्री डॉ एन  एन जैन  की जीवन यात्रा पर आयोजित ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा की, जिसका  आयोजन पीआईईएमआर के कंप्यूटर विज्ञान विभाग द्वारा किया गया।
भारत सरकार के लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय ने एमएसएमई, द्वारा समर्थित इनक्यूबेटर योजना के माध्यम से उद्यमिता और प्रबंधकीय विकास के तहत प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट एंड रिसर्च, इंदौर को “होस्ट इंस्टीट्यूशन, टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर” के रूप में नामित करने की घोषणा की।
समारोह में प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के सीओओ डॉ अनिल बाजपेयी, पीआईएमआर (पीजी कैंपस) के निदेशक डॉ योगेश्वरी फाटक, पीआईईएमआर निदेशक डॉ मनोजकुमार देशपांडे, पीआईएमआर (यूजी) के  निदेशक डॉ हर्षवर्धन हॉलवे, पीआईएमआर डिपार्टमेंट ऑफ़ लॉ  के निदेशक डॉ आरके शर्मा, एआईसी-प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के सीईओ डॉ. संजीव पाटनी, पीआईएम देवास के निदेशक डॉ अमिताभ जोशी, पीआईएमई ग्वालियर के निदेशक डॉ. निशांत जोशी। प्रेस्टीज पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल प्रकाश चौधरी सहित बड़ी संख्या में प्रेस्टीज समूह के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के फैकल्टीज ने भी उपस्थित होकर डॉ नेमीनाथ जैन को उनके 90वें  जन्मदिवस पर शुभकामनाएं प्रेषित की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *