बीजेपी कार्यालयों को आम लोग अपना समझे इस बात का प्रयास करें : नड्डा

  
Last Updated:  July 22, 2023 " 08:18 pm"

बीजेपी प्रदेश कार्यालय संचालन समितियों के सदस्यों की बैठक नई दिल्ली में आहूत।

इंदौर : पूर्व विधायक व बीजेपी प्रदेश कार्यालय संचालन समिति के सदस्य गोपीकृष्ण नेमा ने केंद्रीय कार्यालय दिल्ली पर कार्यालय संचालन समिति की पहली बैठक में भाग लिया।बैठक में देश के सभी राज्यों से लगभग 135 सदस्य सम्मिलित हुए।

बैठक का उद्घाटन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया। उन्होंने कहा कि यह अति महत्वपूर्ण दायित्व निभाने वाली बैठक है। देश के सभी बीजेपी कार्यालय आधुनिक सुविधाओं से युक्त हों, कार्यकर्ता और आमजन उसे अपना समझे और बगैर संकोच प्रवेश करें यह हम सब की चिंता होना चाहिए।

प्रदेश कार्यालय और जिला कार्यालयों में संवाद संपर्क व्यवस्थित हो। जहां सरकार हो वहां सरकार से संगठन का तालमेल रहे। जहां विपक्ष में हो वहां संघर्ष और कार्य बढ़ाने की योजनाएं बने। चुनावी रणनीतियां बनाई जाएं।कोई भी बैठक निजी स्थानों के बजाय कार्यालय पर ही संपन्न हो ऐसा वातावरण एवं स्थान कार्यालयों पर निश्चित हो प्रवास करने वालों के प्रवास के साधन सुविधा कार्यालय से संचालित हो, जिससे संगठन का काम तेजी से आगे बढ़े।

कोई देखे तो उसे लगे की इस छोटे से जिले में में भी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का कार्यालय कितना व्यवस्थित और सुचारू रूप से चलता है।

4 सत्रों में संपन्न हुई बैठक का समापन राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएन संतोष ने किया।उन्होंने कहा कि जैसे शरीर में नाभि स्थल होता है, उसी तरह राजनीतिक दल का कार्यालय भी उसका नाभि स्थल है। अन्य दलों के कार्यालय हैं पर नहीं जैसे हैं क्योंकि वहां व्यक्तियों के कार्यालय संचालित होते हैं, संगठन के नहीं। हमारे कार्यालय कार्यकर्ताओं के कार्यालय हैं, संगठन के कार्यालय हैं, जो हर
गतिविधि के केंद्र हैं

पार्टी ने विचार कर यह रचना पहली बार की है और आप सब मिलकर इसे सुचारू व सफल बनाएं। हम बार-बार मिलेंगे, कमियों को दूर करेंगे। आपस में चर्चा करेंगे और जिला स्तर तक जाकर कार्यालयों को चाक-चौबंद करेंगे।

मध्यप्रदेश से प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, पूर्व सांसद आलोक संजर और डॉ. राजेश मिश्रा भी उपस्थित हुए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *