बीजेपी शासित निगम परिषद ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

  
Last Updated:  January 17, 2024 " 01:56 am"

जोनल कार्यालयों की संख्या 19 से बढ़ाकर 22 करने के बाद मनमाने ढंग से बदल दिए वार्डों के जोन ।

लोगों को छोटे – छोटे कामों के लिए भी 05 से 08 किमी दूर जाना पड़ेगा।

नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे का आरोप, कांग्रेस पार्षदों को वार्ड समिति अध्यक्ष बनने से रोकने के लिए बीजेपी ने की ये हरकत।

इंदौर : नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह शहर के नागरिकों को उसे जीताने की सजा दे रही है। चौकसे के मुताबिक महापौर व एमआईसी ने जोनल कार्यालयों की संख्या बढ़ाने के बाद मनमाने ढंग से वार्डों के जोन बदल दिए हैं। इससे भारी विसंगतियां पैदा हो गई हैं। अब लोगों को निगम से संबंधित काम करवाने के लिए 05 से 09 किमी दूर जाना पड़ेगा।

मनमाने बदलाव कर लोगों की बढ़ाई परेशानी।

नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने मंगलवार को प्रेसवार्ता के जरिए अपनी बात रखते हुए कहा कि एमआईसी ने निगम के जोन 19 से बढ़ाकर 22 करने का फैसला लिया। जोन बढ़ाने के बाद बिना लोगों को बताए मनमाने तरीके से वार्डों के जोन बदल दिए गए। इससे कई वार्डों से जोनल कार्यालय की दूरी 05 से 09 किमी तक हो गई है। उदाहरण के तौर पर वर्तमान में वार्ड 22 जोन क्रमांक 05 और वार्ड 53 जोन क्रमांक 18 में आते हैं। दोनों जोनल कार्यालय भी संबंधित वार्डों में ही स्थित हैं पर अब इसमें बदलाव कर वार्ड 22 को जोन 06 में कर दिया है जो 04 किमी दूर है। इसी तरह वार्ड 53 को जोन क्रमांक 19 में कर दिया है, जो 05 किमी दूर है। वार्ड 21 को वर्तमान जोन से हटाकर नरवल के जोनल कार्यालय में कर दिया है, जिसकी दूरी 08 किमी है। यही नहीं वार्ड 73 को जोन क्रमांक 15 से हटाकर 21में कर दिया जो 08 किमी दूरी पर है। वार्ड 75 को जोन क्रमांक 19 से हटाकर जोन 13 में कर दिया गया है। इन विसंगतियों के चलते आम नागरिकों की परेशानी बढ़ जाएगी। उन्हें अब छोटे – छोटे कामों के लिए लंबी दूरी तय कर जोनल कार्यालय जाना पड़ेगा।

बीजेपी अपने वार्ड समिति अध्यक्ष बना ले पर नागरिकों को परेशानी में न डाले।

नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने आनेवाले समय में वार्ड समितियों के गठन में कांग्रेस पार्षदों की राह रोकने के लिए ये बदलाव किए हैं। नेता प्रतिपक्ष ने महापौर पुष्यमित्र भार्गव से आग्रह किया कि वे चाहें तो वार्ड समितियों अपने अध्यक्ष बनवा लें, कांग्रेस अपने प्रत्याशी नहीं उतरेगी पर लोगों को परेशानी में न डालें।

ई – नगर पालिका पोर्टल हैक होने का जिम्मेदार कौन।

चिंटू चौकसे ने कहा कि ई नगर पालिका पोर्टल हैक होकर एक माह हो गया है पर प्रदेश सरकार ने अबतक इसकी सुध नहीं ली है।इससे इंदौर सहित प्रदेश की सभी नगर निगमों को करोड़ों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में भोपाल की तर्ज पर इंदौर नगर निगम को भी अपना कामकाज इस ई – नगर पालिका पोर्टल से हटा लेना चाहिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *