भारत के टी – 20 में दूसरी बार विश्व विजेता बनने पर इंदौर में जमकर मनाया गया जश्न

  
Last Updated:  June 30, 2024 " 05:02 pm"

राजवाड़ा पर पहुंचे लाखों लोग।

लहराए तिरंगे, झूमते, नाचते, गाते एक – दूसरे को दी जीत की बधाई।

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी जश्न में हुए शामिल।

इंदौर : टीम इंडिया के 17 साल बाद फिर से टी -20 क्रिकेट का विश्व विजेता बनते ही देश, प्रदेश के साथ इंदौर में भी जोरदार जश्न मनाया गया। रोमांचक फाइनल मुकाबले में एक बार तो ऐसा लगा था की मैच भारत की पकड़ से निकल गया है। दक्षिण अफ्रीका को 30 गेंदों में 30 रन चाहिए थे, कई लोगों ने निराश होकर टीवी सेट बंद कर दिए थे। सोशल मीडिया पर मैसेज भी चल पड़े थे की राजवाड़ा जाना कैंसिल। पर रोहित की सेना इतिहास रचने जा रही थी। गैंदबाजों ने जान लड़ा दी। फिर आया सूर्य कुमार यादव का वह असंभव सा कैच, जिसने मैच का रुख भारत के पक्ष में मोड़ दिया। अंततः भारत ने मैच 07 रनों से जीतकर टी – 20 विश्वकप पर कब्जा जमा लिया। 2007 में भारत पहली बार टी -20 क्रिकेट विश्वकप का विजेता बना था। उसके बाद ये दूसरी बार है, जब भारत ने पुनः टी -20 विश्वकप पर कब्जा जमाया है।

बहरहाल, टीम इंडिया के विश्व चैंपियन बनते ही लोग खुशी से उछल पड़े। हाथों में तिरंगा थामे लोग परिवार सहित राजवाड़ा के लिए निकल पड़े। युवा, बच्चे, बुजुर्ग हो या महिलाएं। सभी जश्न के माहौल में डूबे हुए थे। देखते ही देखते राजवाड़ा और उसके आसपास के मार्ग खुशी में झूमते क्रिकेट प्रेमियों से पट गए। लोगों को जहां जगह मिली अपनी गाड़ियां पार्क कर दी और राजवाड़ा की ओर बढ़ चलें। ढोल धमाकों की थाप पर थिरकते, झूमते, नाचते, गाते, तिरंगा लहराते लोग जीत का जश्न मनाते रहे। भारत माता की जय, वंदे मातरम, रोहित सेना जिंदाबाद के नारे फिजा में रह – रह कर गूंज रहे थे। अपने पराए का भेद मिट गया था। सभी खुशी से झूम रहे थे। जोरदार आतिशबाजी से ऐसा आभास हो रहा था मानों दिवाली मन रही हो। जब राजवाड़ा तक पहुंचना असंभव हो गया तो लोगों ने जहां थे वहीं रुककर नाचते, गाते, तिरंगा लहराते अपनी खुशी का इजहार करना शुरू कर दिया। शहर का कोई चौराहा, कोई इलाका ऐसा नहीं बचा जहां टीम इंडिया के विश्व चैंपियन होने की खुशियां न मनाई गई हों।

विजयवर्गीय भी पहुंचे राजवाड़ा।

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी भारत के टी -20 वर्ल्ड कप जीतने के जश्न में शामिल होने राजवाड़ा पहुंच गए। एक हाथ में तिरंगा और दूसरे हाथ में विश्वकप की प्रतिकृति थामें विजयवर्गीय को अपने बीच पाकर लोगों का जोश भी दुगुना हो गया। राजवाड़ा के चारों ओर घूमकर मंत्री विजयवर्गीय ने लोगों के साथ जोरशोर से जीत का जश्न मनाया। देर रात तक जश्न का ये सिलसिला चलता रहा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *