मंडियां बन्द होने से फल- सब्जियां नहीं बेच पा रहे किसान, खेतों में खराब हो रही फसल

  
Last Updated:  May 23, 2021 " 07:56 pm"

इंदौर : कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते जिले में मंडियां बंद होने से किसान बेहद परेशान हैं। खेतों में सब्जी, फल, फूल पक कर तैयार हैं, ऐसे में मंडियां बंद होने से किसान अपनी फसलें नहीं बेच पा रहे हैं। उनकी सब्जी तरबूज, खरबूज की फसल खेतों में ही खराब हो रही है। लागत भी नहीं मिल पाने की वजह से किसान की आर्थिक स्थिति भी दिनों दिन खराब होती जा रही है।

बढ़ते लॉकडाउन से परेशानी में हैं किसान।

इंदौर जिले के बालोदा टाकून के किसान विनोद पिता कल्याण सिंह ने करीब 3 बीघा खेत में तरबूज लगा रखा है, जो पक कर तैयार है लेकिन लॉकडाउन व मंडी बंद होने से उनके खेत में ही खराब होने की स्थिति उत्पन्न हो गई है। किसान विनोद ने बताया कि उसने 60 हजार रुपए खर्च किए तब जाकर फसल तैयार हुई है। उसका कहना है कि जल्द ही मंडियां चालू की जाए जिससे वह फल और सब्जियां बेचकर आजीविका चला सके।
भारतीय किसान मजदूर सेना के प्रदेश अध्यक्ष बबलू जाधव का कहना है कि लॉकडाउन व मंडियां बंद होने से किसानों को काफी नुकसान हो रहा है। हमारी मांग है कि जल्द से जल्द मंडियां चालू की जाए जिससे किसान अपनी थोड़ी बहुत बची हुई फसलें मंडियों में बेच सकें। किसानों को जो नुकसान हुआ है उसकी क्षतिपूर्ति शासन द्वारा किए जाने की मांग भी उन्होंने की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *