मप्र – छत्तीसगढ़ में जियो के साथ जुड़े तीन लाख से ज्यादा नए मोबाइल ग्राहक

  
Last Updated:  June 25, 2024 " 05:46 pm"

मुंबई : टेलीकॉम रेगुलेट्री अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने ताजा रिपोर्ट जारी कर दी है। ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में एक बार फिर जियो के साथ सबसे ज्यादा नए मोबाइल ग्राहक जुड़े हैं। आंकड़ों पर गौर करें तो अप्रैल 2024 में 3.7 लाख नए मोबाइल ग्राहकों ने जियो पर भरोसा जताया है।
 
ट्राई के आंकड़ों के अनुसार मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में सभी टेलीकॉम कंपनियों के 7.9 करोड़ से ज्यादा मोबाइल उपभोक्ता हैं। इन आंकड़ों में जियो के मोबाइल ग्राहकों की संख्या 4.3 करोड़ से अधिक है।वहीं, वायरलाइन ब्राडबैंड इंटरनेट उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या 17.8 लाख है।इसमें जियो फाइबर इंटरनेट उपयोग करने वाले उपभोक्ता 8.4 लाख से ज्यादा हैं।
 
जियो का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ मोबाइल उपभोक्ता में मार्केट शेयर 54.4 फीसदी से अधिक है। तो वहीं, ब्राडबैंड इंटरनेट सेवा प्रदाता में जियो फाइबर का मार्केट शेयर 47.3 प्रतिशत से ज्यादा है।
  
मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो की ट्रू 5जी सर्विस दोनों प्रदेश के 86  जिलों में मौजूद है। जियो के सर्किल में 10,500  से अधिक 5जी मोबाइल टॉवर हैं, जो दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स से तीन गुना से भी ज्यादा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *