यह चुनाव बीजेपी के विकास और कांग्रेस के विनाश के बीच है : लालवानी

  
Last Updated:  November 4, 2023 " 01:07 am"

प्रेस वार्ता के जरिए सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर जिले में किए गए विकास कार्यों का पेश किया लेखा – जोखा।

इन्दौर : अभय प्रशाल स्थित संभागीय मीडिया का सेंटर पर सांसद शंकर लालवानी ने पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा की यह चुनाव ऐतिहासिक है , जहां लोगों को भारतीय जनता पार्टी की विकास को लेकर स्पष्ट सोच और कन्फ्यूज कांग्रेस के बीच चुनाव करना है ! यह मौके और धोखे के बीच का चुनाव हैं , भारतीय जनता पार्टी विकास का एक मौका है, जबकि कांग्रेस सिर्फ धोखा है। लालवानी ने कहा कि यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी के विकास और कांग्रेस के विनाश के बीच है। उन्हें पूरा भरोसा हैं की मध्यप्रदेश की जनता विकास को चुनेगी क्योंकि जनता मोहब्बत की दुकान से नफरत का सामान बेचने वालो को पहचान गई है।

इंदौर में हुए विकास कार्यों का पेश किया लेखा – जोखा।

सांसद लालवानी ने इस मौके पर डबल इंजन की सरकार द्वारा इंदौर को दी गई सौगातों का जिक्र करते हुए विकास कार्यों का लेखा – जोखा भी पेश किया। उन्होंने सड़क व रेल परियोजनाएं, एयर कनेक्टिविटी,हेल्थ,एजुकेशन, स्टार्टअप, हर घर जल और सांसद निधि से किए गए कार्यों का भी जिक्र किया।

सांसद लालवानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन में इन्दौर न सिर्फ स्वच्छतम शहर बना बल्कि इज ऑफ डूइंग बिजनेस ओर इज ऑफ लिविंग इंडेक्स में भी इन्दौर बेहद आगे है। सांसद लालवानी ने इंदौर- खंडवा होते हुए हैदराबाद तक की सड़क का जिक्र किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बेहतर कनेक्टिविटी के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि इंदौर- खंडवा के बीच ब्रॉड गेज रेल लाइन कन्वर्जन का काम भी तेजी से चल रहा है। यह काम जल्द पूरे हो जाएंगे। इसके बाद इंदौर से लेकर खंडवा तक विकास काफी तेज गति से होगा। लालवानी ने इंदौर से हरदा, बैतूल नागपुर होते हुए कोलकाता तक की बेहतर होती कनेक्टिविटी का भी जिक्र किया।

इंदौर में बन रहे 14 फ्लाईओवर।

श्री लालवानी ने बाईपास पर बन रहे पांच ओवर ब्रिज, शहर के विभिन्न हिस्सों में बन रहे पांच रेलवे ओवर ब्रिज तथा भारत सेतु बंधन योजना के तहत शहर में बन रहे चार फ्लाईओवर का भी जिक्र किया और कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एवं कनेक्टिविटी हमारी प्राथमिकताओं में शीर्ष पर है।
सांसद लालवानी ने 3200 करोड़ रुपए की लागत से आकार ले रही रेलवे की परियोजनाओं का जिक्र करते हुए इंदौर के मुख्य रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य, लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन का विस्तारीकरण, इंदौर-खंडवा रेल लाइन, इंदौर- दाहोद रेल लाइन पर तेजी से काम चलने की बात कही।उन्होंने इंदौर, बुधनी जबलपुर के लिए नई रेलवे लाइन की स्वीकृति को बड़ी उपलब्धि बताया। सांसद लालवानी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को इंदौर से शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया।

सांसद लालवानी ने इंदौर की बेहतर होती एयर कनेक्टिविटी को लेकर कहा कि पिछले 5 सालों में इंदौर एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन गया है। यहां पर अंतर्राष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल का शुभारंभ हो चुका है। 26 से ज्यादा विमान के पार्किंग की सुविधा है। वर्तमान एयरपोर्ट को एक करोड़ से ज्यादा यात्रियों के आवागमन के लिए अपग्रेड करने की योजना पर काम चल रहा है।
नया फायर ब्रिगेड भवन, नया एटीसी तथा कम्युनिकेशन बिल्डिंग को लेकर भी योजना बनाई जा रही है।

सांसद लालवानी ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान योजना, मातृत्व वंदना योजना तथा लाइफस्टाइल से जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए देश में इंदौर की अग्रणी भूमिका पर भी बात की। उन्होंने कहा कि
इंदौर में आयुष्मान योजना के अंतर्गत करीब ढाई सौ करोड रुपए की मेडिकल सहायता जरूरतमंदों को दी गई है। एमवाय अस्पताल को केंद्र सरकार से 200 करोड़ रुपए की सहायता का जिक्र भी सांसद लालवानी ने किया।इसके अलावा 6 करोड रुपए की लागत से आयुर्वेदिक कॉलेज का अपग्रेडेशन किए जाने की भी जानकारी सांसद लालवानी ने दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल को लेकर सांसद लालवानी ने बताया कि इंदौर में 476 गांवों में 570 करोड़ रुपए की लागत से हर घर में नल पहुंचाने का कार्य प्रगति पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 101 से ज्यादा अमृत सरोवर का भी निर्माण किया गया है जबकि लक्ष्य 75 सरोवरों का था।

बेटमा के पास बन रहा मल्टी लॉजिस्टिक हब।

सांसद लालवानी ने बताया कि बेटमा के पास 1100 करोड रुपए की लागत से मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स हब का निर्माण किया जा रहा है। इंदौर एवं आसपास बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार से मिले 6000 करोड रुपए की राशि का उपयोग नई लाइन डालने, नए पोल लगाने और ट्रांसफार्मर अपग्रेड करने के लिए किया जा रहा है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय पैनलिस्ट राकेश सिंह, प्रदेश प्रवक्ता गोविंद मालू, नरेंद्र सलूजा, आलोक दुबे, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी दीपक जैन टीनू, प्रदेश मीडिया टीम के सदस्य प्रेम व्यास, मीडिया प्रभारी रितेश तिवारी, जिला मीडिया प्रभारी वरुण पाल,सह मीडिया प्रभारी नितिन द्विवेदी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *