लोधा लौवंशी समाज का परिचय सम्मेलन और पारिवारिक मिलन समारोह संपन्न

  
Last Updated:  April 11, 2023 " 12:30 am"

इंदौर : लोधा लोवंशी क्षत्रिय समाज जिला समिति इंदौर के तत्वावधान में युवक-युवती परिचय सम्मेलन और पारिवारिक मिलन समारोह का आयोजन स्थानीय हंसदास मठ इंदौर पर रखा गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन, सरस्वती वंदना, पूजन और राष्ट्रगान के साथ हुआ। मंचासीन अतिथियों एवं उपस्थित समाज बंधुओं के स्वागत के साथ इंदौर समिति ने नई प्रथा की शुरुआत कर इंदौर के सभी पूर्व जिला अध्यक्षों का विशेष तौर पर स्वागत किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिलाध्यक्ष लखनलाल वर्मा ने की।

समाज में शिक्षा का हो प्रसार।

इस मौके पर सिवनी मालवा के विधायक और राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष प्रेमशंकर वर्मा ने अपने उद्बोधन में समाज में चल रही कुरीतियों को खत्म करने और शिक्षा के क्षेत्र में समाज को आगे बढ़ाने पर जोर दिया।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार साध ने समाज विकास एवं अनुशासन की बात करते हुए, शिक्षा फाउंडेशन के भवन निर्माण में राजनीतिक सहयोग के साथ, शासन की योजनाओं के माध्यम से सहयोग लेने की बात कही।

प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण लववंशी ने युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र मे आगे बढते हुए समाज को बेरोजगारी से मुक्त कर संस्कार, कौशल विकास को गति प्रदान करने पर जोर दिया।

युवा प्रदेश अध्यक्ष इंदरसिंह लोवंशी, जिला अध्यक्ष कमल किशोर लोवंशी ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर प्रतिभाशाली बच्चों तथा नवनियुक्त शासकीय अधिकारी कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय महासचिव ज्वालाप्रसाद लोवंशी, राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र वर्मा एडवोकेट, लोधा समाज प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण लोवंशी, प्रदेश युवा अध्यक्ष इंदरसिंह , शिक्षा फाउंडेशन अध्यक्ष रामगोपाल लववंशी, ओमकारेश्वर धर्मशाला ट्रस्ट के अध्यक्ष रमेशचंद्र देवड़ा, सहित विभिन्न जिलों के वरिष्ठ जिला अध्यक्ष एवं युवा जिलाध्यक्ष, जिला महिला अध्यक्ष श्रीमती किरण सिसोदिया, नर्मदापुरम जिले की पूर्व अध्यक्ष डॉ. मनीषा लोवंशी, पूर्व जिलाध्यक्ष, इंदौर ममता शास्त्रीय भी उपस्थित थे।

विशेष अतिथि के रूप में विधायक संजय शुक्ला, पार्षद प्रतिनिधि संदीप दुबे, इंदौर प्रेस क्लब के सदस्य व न्यूज 365 के संपादक पत्रकार राजेंद्र गुप्ता ने शिरकत की।

इस अवसर पर इंदौर क्षेत्र में निवासरत समाज बंधुओं की जनगणना पुस्तक लोधा दर्पण का विमोचन किया गया। पुस्तक में विवाह योग्य युवक युवतियों की जानकारी मय फोटो के प्रकाशित की गई है। समारोह में आयोजन हेतु जगह उपलब्ध कराने एवं अन्य व्यवस्था में नि:शुल्क सहयोग प्रदान करने पर राजेंद्र वर्मा को सम्मानित किया।

उपाध्यक्ष राकेश लोवंशी, सुनील लोवंशी ने बताया कि 10वीं और 12वीं कक्षा में 75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का तथा लोधा समाज का नाम रोशन करने वाली तीन बेटियों अजंली लोवंशी, सलोनी लोवंशी, वैशाली लोवंशी का पुलिस विभाग मे चयन होने पर इंदौर समिति द्वारा अतिथियों के माध्यम से स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया।

कोषाध्यक्ष चंचल सिंह लववंशी ने बताया कि युवक-युवती परिचय सम्मेलन मे लगभग 40 प्रत्याशियों ने मंच से अपना परिचय दिया।

प्रवक्ता अनिल बरकुड, महामंत्री सुरेंद्र साध, पुष्पराज लोवंशी ने बताया कि कार्यक्रम में इन्दौर, राऊ, पीथमपुर, देवास, राजगढ, धार, सिवनी मालवा, खंडवा, भोपाल सहित कई जिले से समाजबंधु पधारे।

महामंत्री वीरू सिंह लोवंशी, जितेंद्र लोवंशी ने बताया कि कार्यक्रम पश्चात राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक भी रखी गई जिसमें इंदौर समिति के पूर्व अध्यक्ष, शिक्षा फाउंडेशन संरक्षक सुनील साध को राष्ट्रीय समिति में शामिल करने की घोषणा की गई। उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने उन्हें बधाई दी।

कार्यक्रम का संचालन शिक्षा फाउंडेशन सचिव रामकिशोर लोवंशी, प्रवक्ता दीनदयाल लोवंशी ने किया। आभार सचिव जीवनलाल लोवंशी, उपाध्यक्ष राकेश लोवंशी ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *