वैचारिक युद्ध है 2019 का लोकसभा चुनाव- शाह

  
Last Updated:  January 11, 2019 " 05:44 pm"

नई दिल्ली: 2019 का चुनाव एक तरह का वैचारिक युद्ध है। यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है। इस युद्ध का असर दूरगामी होगा। इसीलिए पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए एकजुट है। हम पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे और फिर से जीतकर विजयोत्सव मनाएंगे।
ये बात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कही। वे रामलीला मैदान में आयोजित पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के उदघाटन सत्र में बोल रहे थे। उन्होंने पानीपत की तीसरी लड़ाई का जिक्र करते हुए कहा कि मराठों की एक हार से देश 200 वर्षों तक गुलाम रहा था। आज भी हालात वैसे ही हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में 6 राज्यों में बीजेपी की सरकार थी, आज 16 राज्यों में है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

अमित शाह ने सोनिया- राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग खुद भ्रष्टाचार के आरोप में जमानत पर हैं वे पीएम मोदी पर कीचड़ उछाल रहे हैं। करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भी उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला। शाह ने कहा कि बंटवारे के समय कांग्रेस की चूक से करतारपुर साहिब भारत के हाथ से चला गया। मोदी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर खोलकर सिख समुदाय की बड़ी मांग को पूरा किया है।

महागठबंधन ढकोसला है।

अमित शाह एसपी- बीएसपी के महागठबंधन को लेकर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि ये महागठबंधन ढकोसला है। जनता इनके भुलावे में नहीं आने वाली। शाह ने दावा किया इस बार बीजेपी यूपी में 74 सीटें जीतेगी।

बनेगा भव्य राम मंदिर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राम मंदिर को लेकर पार्टी की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा की अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण उसी स्थान पर होगा। हम चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट में केस की सुनवाई जल्दी से जल्दी हो। शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस राम मंदिर मामले की सुनवाई में रोड़े अटका रही है।

गिनाई उपलब्धियां

अमित शाह ने पीएम मोदी को वैश्विक नेता बताने के साथ सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। उन्होंने हाल ही में सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण देने और 40 लाख तक के टर्नओवर को जीएसटी से मुक्त किये जाने का भी जिक्र किया।
बीजेपी के इस राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर से आये प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। दूसरे और अंतिम दिन पीएम नरेंद्र मोदी अधिवेशन को संबोधित करेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *