शहर को रेड स्पॉट से मुक्त करने के लिए चलाया गया जागरूकता अभियान

  
Last Updated:  February 24, 2023 " 11:51 pm"

लोगों को किया गया स्पिट कप का वितरण।

इंदौरी हर आदत को जल्दी अपनाते है- महापौर।

बंगाली चौराहा, बडा गणपति चौराहा, विजय नगर चौराहा, मालवा मिल चौराहा, रेल्वे स्टेशन पर चलाया जागरूकता अभियान।

इंदौर : शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के साथ ही शहर के डिवाइडर, दीवारों और अन्य सार्वजनिक स्थानो को रेड स्पॉट से मुक्त करने के लिए शुक्रवार को महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा बंगाली चौराहे से नो थू-थू अभियान के तहत स्पिट कप वितरण व जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया गया। इस दौरान महापौर द्वारा बंगाली चौराहा स्थित पान की दुकान, किराना दुकान, नागरिकों व दुकानदारों से चर्चा करते हुए, इंदौर के स्वच्छता अभियान में सहयोग करने के साथ ही उन्हें स्पिट कप का वितरण भी किया। महापौर ने वाहन चालकों से यहां-वहां ना थुकने और स्पिट कप का उपयोग करने की अपील की।

शहर के बडा गणपति, विजय नगर और मालवा मिल चौराहा व रेल्वे स्टेशन गेट नंबर 01 से भी स्पिट कप वितरण व जागरूकता अभियान का क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियो द्वारा शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर महापौर परिषद सदस्य अश्विनी शुक्ल, नंदकिशोर पहाडिया, पार्षद पूजा पाटीदार,अन्य जनप्रतिनिधि, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा के साथ ही स्वच्छता बांण्ड एंबेसेडर और एनजीओ की टीम द्वारा नागरिको को इधर – उधर न थूकने की समझाइश देते हुए स्पिट कप का उपयोग करने की अपील की गई।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि इंदौर स्वच्छता में लगातार 6 बार स्वच्छ शहर बना है। इसी कड़ी में इंदौर स्वच्छता का सातवां आसमान छूए, इसके लिए स्वच्छता अभियान के क्रम में शहर को रेड स्पॉट से मुक्त करने के लिए चलाए जा रहे नो थू-थू अभियान के तहत स्पिट कप का वितरण किया जा रहा है। उन्होने कहा कि इंदौरी हर आदत को अपनाते हैं। उनका आग्रह है कि शहरवासी वाहन चलाने के दौरान अपने साथ स्पिट कप रखे ताकि उसका उपयोग करने से इंदौर रेड स्पॉट से मुक्त हो सके। महापौर भार्गव ने कहा कि नो थू-थू अभियान के तहत चलाये जा रहे जागरूकता अभियान में शहर की जागरूक जनता, जनप्रतिनिधि, मीडिया व अन्य सभी सहयोगी बने और अनिवार्य रूप से अपने घर, आफिस व वाहन में स्पिट कप रखे और उसका उपयोग करे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *