सड़क व फुटपाथ पर कब्जा कर सामान रखा तो होगी कार्रवाई

  
Last Updated:  December 15, 2023 " 07:59 pm"

शहर के राजबाडा और मुख्य बाजारों में पैदल, घूमकर व्यापारियों से की चर्चा और दी समझाईश।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव एवं विधायक गोलू शुक्ला ने शहर के मध्य क्षेत्र राजबाडा व आस-पास के क्षेत्रो में दुकान के बाहर फुटपाथ व सडक किनारे सामान रखकर विक्रय करने वालो को समझाईश दी। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि सामान दुकान के अंदर रखकर ही कारोबार करें अन्यथा निगम द्वारा सामान जब्ती के साथ चालानी कार्रवाई भी की जाएगी। इस दौरान राजस्व प्रभारी निरंजनसिंह चौहान, क्षेत्रीय पार्षद, अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा, मनोज पाठक, रिमव्हूल विभाग की टीम व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

महापौर भार्गव ने शहर के मध्य क्षेत्र राजबाडा में रेहडी व फुटपाथ पर सामान रखकर विक्रय करने वाले दुकानदारों को समझाइश देते हुए, कहा कि शहर के यातायात को बेहतर बनाने के साथ राहगीरों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए निगम द्वारा मुहिम चलाई जा रही है। समझाइश के बाद भी अगर दुकानदारों द्वारा रोड पर या फुटपाथ पर सामान रखकर सामान का विक्रय किया जाता है तो निगम के रिमूव्हल विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

सिटी बसें निर्धारित स्थान व समय से ही चलें।

महापौर ने राजबाडा के मध्य सिटी बस के संचालन को लेकर भी संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया कि निर्धारित समय व स्थान से ही सिटी बस का संचालन करें। समय सीमा का भी ध्यान रखे, यहां-वहां सिटी बस को खडा ना रखे।

महापौर भार्गव और विधायक गोलू शुक्ला द्वारा राजबाडा से दौरा प्रारम्भ कर, राजबाडा के उद्यान के चारों ओर, गोपाल मंदिर की गली, अटाला बाजार, गोराकुण्ड चौराहा, खजुरी बाजार, इमामबाडा, गोपाल मंदिर के पीछे, बर्तन बाजार, सीतलामाता बाजार, बजाजखाना चौक, मारोठिया बाजार, कपडा मार्केट व आस-पास के मुख्य बाजारों व स्थानो पर पैदल घूमकर व्यवसायियो से चर्चा की व उन्हें समझाइश दी।

इस मौके राजस्व प्रभारी,अपर आयुक्त राजस्व तथा अपर आयुक्त यातायात भी उनके साथ थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *