सदगुरु अण्णा महाराज संस्थान में प्रारंभ हुआ गुरुपूर्णिमा उत्सव

  
Last Updated:  July 10, 2022 " 07:42 pm"

60 विद्यार्थियों को किया गया छात्रवृत्ति का वितरण।

इंदौर : विद्यार्थी का प्रथम कर्तव्य है अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित कर जीवन में उन्नति करना और सत कार्यों से अपने माता, पिता , गुरु और राष्ट्र को गौरवान्वित करना । स्वामी विवेकानंद ने कहा है उठो , जागो और तब तक मत रुको जब तक अपना लक्ष्य प्राप्त ना कर लो। इस ध्येय वाक्य को आत्मसात कर विद्यार्थी उन्नति के शिखर पर पहुंच सकते हैं। ये विचार सदगुर अण्णा महाराज ने विद्यार्थियों को दिए आशीर्वचन के दौरान व्यक्त किए ।पलसीकर कॉलोनी स्थित श्री दत्त माउली सदगुरु अण्णा महाराज संस्थान में रविवार को भगवान दत्तात्रय और साढ़े तीन शक्तिपीठ देवियों की मूर्ति का स्थापना दिवस मनाया गया । इसी के साथ तीन दिवसीय गुरु पोर्णिमा उत्सव की शुरुआत भी अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुई ।
संस्थान के शरद जपे ने बताया की मूर्ति स्थापना के 12 वर्ष पूर्ण होने पर सुबह मूर्तियों का वैदिकोपचार रीति से पूजन अभिषेक हुआ, तत्पश्चात आरती की गई। मुख्य अतिथि केबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, सदगुरु अण्णा महाराज ने दीप प्रज्वलन कर गुरुपोर्णिम उत्सव की शुरुआत की।

60 विद्यार्थियों को वितरित की गई छात्रवृत्ति।

मूर्ति स्थापना दिवस के अवसर पर प्रतिवर्ष संस्थान द्वारा जरूरतमंद विद्यार्थियों को वितरित की जाने वाली छात्रवृत्ति का वितरण भी किया गया । इस वर्ष 60 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति वितरित की गई । छात्रवृत्ति प्राप्त करने वालों में सभी वर्ग और आयु के छात्र छात्राएं शामिल थे । दृष्टिबाधित छात्राओं को भी छात्रवृत्ति की राशि प्रदान की गई।

चंद्रकांत पराड़कर का सम्मान।

संस्थान द्वारा प्रतिवर्ष होने वाले प्रतिभा सम्मान समारोह के तहत इस वर्ष मराठी समाज, इंदौर के सचिव चंद्रकांत पराड़कर को अतिथियों द्वारा शॉल, श्रीफल और सम्मानपत्र भेंट कर सम्मानित किया गया ।

संस्थान परिसर में सोमवार को गुरुपोर्णिमा उत्सव के अंतर्गत शाम 7 बजे वाद्य त्रिवेणी कार्यक्रम होगा, जिसमें सितार, तबला और पखावज वादन की प्रस्तुतियां होंगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *