स्वाद, संस्कृति, मनोरंजन और खरीददारी की ‘जत्रा’ का धमाकेदार आगाज

  
Last Updated:  October 19, 2024 " 02:26 pm"

कलाकारों ने दी लावणी की मनमोहक प्रस्तुति ।

इंदौर : मराठी सोशल ग्रुप द्वारा आयोजित एमड़ीएच जत्रा के पहले ही दिन ही स्वाद और संस्कृति प्रेमियों की भारी भीड़ उमड़ी।

गांधी हॉल के समीप स्थित पोद्दार प्लाजा परिसर में आयोजित जत्रा का औपचारिक शुभारंभ सांसद शंकर लालवानी, विधायक राकेश शुक्ला गोलू, कलेक्टर आशीष सिंह, पार्षद सुरेश टाकळकर, एम ड़ी एच के डॉ. सुशील माँसौत्रा सहित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

मराठी सोशल ग्रुप के सुधीर दांडेकर और राजेश शाह ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी तीन दिवसीय जत्रा को बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। लोग दिवाली की खरीददारी के साथ लजीज मराठी व्यंजनों और पारंपरिक लोक कला लावणी का भी आनंद ले रहे हैं।

फूड झोन की तृप्ति महाजन और सुमेधा बावकर ने बताया कि पहले दिन सुबह से ही स्वाद प्रेमियों का आना शुरू हो गया था। हजारों लोगों ने स्वादिष्ट मराठी व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

हर्षवर्धन लिखिते ने बताया कि महाराष्ट्र के ख्यात कलाकार दर्शन साटम द्वारा संचालित कला रंजना ग्रुप द्वारा जत्रा में लावणी की धमाकेदार प्रस्तुति दी जा रही है।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि सन 2000 और 2001 तक जत्रा का आयोजन अभय प्रशाल में होता था, लेकिन लोगों के बढ़ते प्रतिसाद से अभय प्रशाल परिसर छोटा पड़ने लगा, तब उन्होंने ही पोद्दार प्लाझा पर जत्रा के आयोजन का सुझाव दिया था। मुझे बहुत खुशी है कि आयोजको ने संस्कृति के प्रचार के साथ साथ स्वच्छता का भी संदेश इंदौर ही नही बल्कि सम्पूर्ण मध्य भारत को दिया है।

विधायक गोलू शुक्ला ने बताया कि मुझे बहुत प्रसन्ता हो रही है कि इस बृहद आयोजन का में साक्षी बना हूं। उन्होंने आयोजको को सफल आयोजन की शुभकामनाये दी।

कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि जब मै नगर निगम कमिश्नर के पद पर इंदौर में पदस्थ हुआ था उस समय ही इतने वृहद आयोजन को जीरो वेस्ट बनाने की पहल से मुझे बेहद प्रसन्नता हुई थी। इस आयोजन से ही समझ आ गया था कि जिस शहर के नागरिक इतने जागरूक हो उसे नम्बर वन बनने में कोई नही रोक सकता।

सुरेश टाकलकर ने कहा कि उन्हें मराठी सोशल ग्रुप के कार्यो को देखते हुए बहुत प्रसन्नता हो रही है, यह गृहिणियों को आत्मनिर्भर बनाने का आत्मविश्वास जगाता है।

डॉ. सुशील मोनसोत्रा ने बोला कि जत्रा जैसे आयोजन से जुड़ने में बहुत प्रसन्नता हो रही है। हमारे सामाजिक सेवा के उद्देश्य और संस्था के उद्देश्य एक ही है।

नीरज तैलंग और दर्शन जागीरदार ने बताया कि परिसर में ही पार्किंग की समुचित व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम का संचालन हर्षवर्धन लिखिते ने किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *