स्कूल बस से छात्रा के गिरने का कलेक्टर ने लिया संज्ञान, बस का फिटनेस किया निरस्त

  
Last Updated:  June 26, 2023 " 11:55 pm"

बस परमिट तथा चालक का ड्रायविंग लायसेंस भी किया निलंबित।

कलेक्‍टर द्वारा कॉलेज प्रबंधन को जारी किया जा रहा है नोटिस।

इंदौर : सोमवार को क्वीन्स कॉलेज खण्डवा रोड, इन्दौर की चलती बस से एक छात्रा के गिरने की घटना को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। कलेक्टर इलैया राजा टी ने बस का फिटनेस निरस्त करने के साथ उसका परमिट और ड्राइवर का लाइसेंस भी निलंबित कर दिया है। क्वींस कॉलेज प्रबंधन को भी नोटिस जारी किया जा रहा है।

इस तरह घटित हुई थी घटना।

बताया जाता है कि क्वींस कॉलेज की बस क्रमांक MP09 PA0470 सुबह लगभग 7.15 बजे बीजलपुर की ओर से खण्डवा रोड़ स्थित स्कूल जा रही थी, जब बस राजीव गांधी चौराहे पर पंहुची तो मोड़ पर बस का पीछे वाला गेट अचानक खुल गया और आठवी कक्षा की एक छात्रा बस से नीचे गिर गई। उसे चोटें भी आई हालांकि बड़ा हादसा होने से बच गया।

उक्त घटना की जानकारी जब इन्दौर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी को प्राप्त हुई तो उन्होंने तत्काल आर.टी.ओ. और तहसीलदार नीरज प्रजापति को मौके पर जांच के लिए भेजा। बस की जांच की गई तथा स्कूल प्रबंधन एवं छात्रा सहित उसके पिता से चर्चा की गई। जांच में पाया गया कि बस में छात्रा को बैठने की जगह नहीं मिलने पर वह दरवाजे के पास खड़ी थी अर्थात बस ओव्हरलोड थी। बस का दरवाजा भी सही तरीके से बंद नहीं था अथवा खराब था जिससे यह दुर्घटना घटित हुई।

जांच के बाद तत्काल उक्त बस का फिटनेस प्रमाण पत्र निरस्त किया गया एवं वाहन को जारी परमिट तथा चालक का ड्रायविंग लायसेंस निलंबित कर दिया गया। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की ओर से भी कॉलेज प्रबंधन को नोटिस जारी किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *