हारेगा कोरोना : 55 नए मरीज, 176 हुए डिस्चार्ज..!

  
Last Updated:  May 31, 2020 " 05:32 am"

इंदौर : कोरोना संक्रमण के मामले शहर में लगातार सामने आ रहे हैं, हालांकि शनिवार को अच्छी बात ये रही कि जितने नए संक्रमितों की पहचान हुई उसके तीन गुना से भी ज्यादा मरीज कोरोना को पराजित कर घर लौटे। इन आंकड़ों को औसत में ढाला जाए तो आज दिनांक तक कुल संक्रमित मरीजों में से 59 फीसदी ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। कोरोना नियंत्रण की दिशा में ये अच्छी सफलता मानी जा सकती है। या इसे ऐसे भी कहा जा सकता है कि कोरोना संक्रमण के नए मामले भले ही रोज सामने आ रहे हों पर कारगर इलाज के जरिए लोगों को संक्रमण से मुक्त करने में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के प्रयास सफल साबित हो रहे हैं।

55 नए मरीज मिले, 176 हुए डिस्चार्ज..!

सीएमएचओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को 1078 सैम्पल जांच हेतु भेजे गए थे, उनमें से 975 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। 882 सैम्पल निगेटिव पाए गए जबकि 55 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। शेष 38 सैम्पलों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। आज दिनांक तक की बात की जाए तो कुल 35 हजार 713 सैम्पलों की जांच की गई है। इनमें से 3486 सैम्पल अब तक पॉजिटिव पाए गए हैं। राहत की बात ये है कि इनमें से 1951 मरीज याने करीब 59 फीसदी ठीक होकर घर चले गए हैं। शनिवार को ही विभिन्न कोविड अस्पतालों से 176 मरीज डिस्चार्ज किए गए। 1403 मरीजों का उपचार फिलहाल चल रहा है।

तीन और मरीजों की मौत..

कोरोना संक्रमण से मौतों का सिलसिला कम जरूर हुआ है पर थमा नहीं है। शनिवार को 3 और मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इन्हें मिलाकर अब तक कोरोना ने 132 मरीजों की जिंदगी छीन ली है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *