मां अहिल्या के व्यक्तित्व और कृतित्व पर किया गया काव्य पाठ

  
Last Updated:  June 12, 2024 " 05:35 pm"

इन्दौर : देवी अहिल्याबाई होलकर के त्रिशताब्दी जन्मोत्सव के निमित्त मातृभाषा उन्नयन संस्थान व मातृभाषा डॉट कॉम द्वारा अहिल्या काव्य उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ग्रीष्मा त्रिवेदी व विशेष अतिथि मातृभाषा उन्नयन संस्थान की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. नीना जोशी रहीं। मुख्यतः यह आयोजन मातृशक्ति द्वारा, मातृशक्ति ने मातृभाषा के माध्यम से किया।

कार्यक्रम का आरम्भ मालवी भाषा में मां शारदा की वंदना से हुआ। बाद में डॉ. सुनीता फड़नीस, अनुपमा समाधिया, सुरेखा सिसौदिया, सपना साहू, डॉ. शशि निगम और मणिमाला शर्मा ने मां अहिल्या के व्यक्तित्व और कृतित्व पर अपनी कविताओं के माध्यम से प्रकाश डाला।

मुख्य अतिथि ग्रीष्मा त्रिवेदी ने इस मौके पर कहा कि ‘पुण्यश्लोका माँ अहिल्या से हम इन्दौर के लोगों की पहचान है। माँ अहिल्या सिर्फ इंदौर नहीं, देश के हृदय की महारानी है।

इस अवसर पर संस्थान द्वारा सभी प्रतिभागियों का सम्मान किया गया और उपहार भेंट किए गए। कार्यक्रम में डॉ. अर्पण जैन, कमलेश सेन, डॉ. अखिलेश राव, विनीता तिवारी, राजेन्द्र गुप्ता, श्याम दांगी, किशोर कोडवानी, राजकुमार जैन, सपना मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *