बारिश के बावजूद जत्रा में पहुंचे हजारों इंदौरी

  
Last Updated:  October 20, 2024 " 02:53 pm"

जमकर की खरीददारी, स्वादिष्ट मराठी व्यंजनों का उठाया लुत्फ।

महाराष्ट्र की पारंपरिक लोककला लावणी का भी लिया आनंद।

रविवार रात 11 बजे तक जत्रा का आनंद ले सकेंगे।

इंदौर : मराठी सोशल ग्रुप ट्र्स्ट द्वारा पोद्दार प्लाजा में आयोजित जत्रा के दूसरे दिन शनिवार शाम बारिश ने खलनायक बनकर लोगों के उत्साह में खलल डालने का प्रयास किया पर नाकाम रही। बारिश का वेग थमने के बाद तो लोग बड़ी संख्या ने घरों से निकलकर जत्रा में पहुंच गए। इस दौरान दीपावली की जमकर खरीददारी की गई और महाराष्ट्र की परंपरागत लावणी का लुत्फ लिया गया। मैदान में कीचड़ होने के बावजूद स्वादिष्ट मराठी व्यंजनों का स्वाद लेने की तो मानों होड़ सी मची रही।

संस्था के सुधीर दांडेकर और राजेश शाह ने बताया कि जत्रा में दुसरे दिन शनिवार को दोपहर 1:30 बजे से इंदौरियो का आना शुरू हो गया था। उन्होंने बताया कि एम ड़ी एच जत्रा को जनता के निरंतर बढ़ते प्रतिसाद के चलते बड़ी बड़ी कंपनियों ने अपने ब्रांड को लॉन्च करने हेतु यहां स्टॉल लगाए हैं। कई ख्यात ब्रांड जत्रा से ही लॉन्च किए गए है जिनमे कई एफ एम सी जी ब्रांड्स के अलावा एफएम रेडियो भी है। इस वर्ष देश की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी मसाले बनाने वाली कम्पनी ने विश्व प्रसिद्ध मध्य प्रदेश के गेंहू का आटा जत्रा से ही लॉन्च किया है।

जत्रा की विशेषता रही है कि हमेशा महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाना और उनको प्रेरित करना। इसी कड़ी में एम ड़ी एच जत्रा के समापन के अवसर पर पुणे महाराष्ट्र की एक महिला प्रतीक्षा तोंडवलकर, जिन्होंने स्टेट बैंक में एक सफाई कर्मी की हैसियत से जॉब शुरू किया और अपनी विषम परिस्थितियों से जूझते हुए अपनी लगन व मेहनत के बल पर एजीएम के पद पर पहुंचकर रिटायर्ड हुई, को आमंत्रित किया गया है।

फूड जोन की तृप्ति महाजन और सुमेधा बावकर ने बताया कि स्वाद प्रेमियों ने मराठी व्यंजनों का खूब लुत्फ उठाया।हर्षवर्धन लिखिते ने बताया कि बारिश थमते ही लावणी की धमाकेदार प्रस्तुति दी गई जिसका लोगों ने भरपूर लुत्फ उठाया।

संकेता कुलकर्णी और सुप्रिया पुंडलिक ने बताया कि इंदोरियों ने हैंडीक्राफ्ट आइटम जिसमें गृह साज सज्जा, दीपावली डेकोरेशन इसके अलावा हस्त निर्मित खाद्य पदार्थ और विशेष कोकण के उत्पाद की भी खूब खरीदारी की। सभी उत्पाद पर जत्रा में विशेष दीपावली ऑफर के साथ तीन दिनों तक छूट रहेगी।

हर बार की तरह इस बार भी जत्रा जीरो वेस्ट रखी गई है, जिसमें जितनी भी प्लेट चम्मच गिलास है, वह सब कुछ बायोडिग्रेडेबल वाले हैं। सभी चीज नगर निगम से अप्रूव कर ली गई हैं।

सुधीर दांडेकर व राजेश शाह ने बताया कि रविवार को जत्रा का अंतिम दिन होने से दोपहर 12 बजे से लोगों का जत्रा में आना शुरू हो गया था। रात 11 बजे तक लोग जत्रा का आनंद ले सकेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *