इंदौर ने रचा इतिहास, स्वच्छता में लगातार चौथी बार बना नम्बर वन..

  
Last Updated:  Thursday, August 20, 2020  "10:37 pm"

इंदौर : स्वच्छता सर्वेक्षण- 2020 में भी इंदौर ने सर्वोच्च स्थान पर रहकर इतिहास रच दिया। लगातार चौथी बार इंदौर ने देश में पहला स्थान हासिल किया है। इसी के साथ लोकमाता देवी अहिल्याबाई होलकर के शहर ने जनभागीदारी की मिसाल कायम कर दी है।
गुरुवार को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के पुरस्कारों का ऐलान किया। पीएम मोदी भी इस दौरान मौजूद रहे। पूर्व महापौर मालिनी गौड़, कलेक्टर मनीष सिंह, उज्जैन कलेक्टर व पूर्व निगमायुक्त आशीष सिंह और वर्तमान निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने भोपाल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शिरकत की।सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उनके साथ मौजूद रहे।
इंदौर के स्वच्छता सर्वे में लगातार चौथी बार नम्बर वन का तमगा हासिल करते ही शहर में खुशी की लहर दौड़ गई। नेता, समाजसेवी, व्यापारिक संगठन और आम लोगों ने शहर के फिर नम्बर वन आने पर खुशी जताते हुए इसका श्रेय सफाई मित्रों और जनभागीदारी को दिया।
उधर नगर निगम मुख्यालय में अधिकारी, कर्मचारी और सफाई मित्रों ने जमकर जश्न मनाया। इस अवसर पर एक- दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *