पंजाब दौरे पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक, कार्यक्रम में भाग लिए बिना लौटे प्रधानमंत्री मोदी

  
Last Updated:  January 5, 2022 " 09:06 pm"

नई दिल्ली : बुधवार को पंजाब दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुरक्षा में गंभीर चूक के चलते वापस लौटना पड़ा। लौटते समय बठिंडा एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने स्थानीय अधिकारियों से कहा कि ” अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया।”

ये था घटनाक्रम ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह पंजाब दौरे पर गए थे। कई विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद वे फिरोजपुर में रैली को भी संबोधित करने वाले थे।

मौसम खराब होने से फिरोजपुर सड़क मार्ग से निकले थे पीएम मोदी।

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री मोदी सुबह करीब 11 बजे बठिंडा एयरपोर्ट पहुंचे थे। वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए वे फिरोजपुर जाने वाले थे लेकिन मौसम खराब होने की वजह से वे सड़क मार्ग से फिरोजपुर के लिए रवाना हुए। कहा जाता है कि एसपीजी को स्थानीय अधिकारियों ने रूट क्लियर होने की जानकारी दी थी लेकिन बीच रास्ते में प्रदर्शनकारियों ने रोड ब्लॉक कर रखा था। दोपहर 2 बजे के आस- पास पीएम मोदी का काफिला फ्लाईओवर पर तकरीबन 20 मिनट तक फंसा रहा। यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक थी। इसके बाद पीएम मोदी को कार्यक्रम में भाग लिए बगैर ही वापस बठिंडा एयरपोर्ट लौटना पड़ा। इसके चलते फिरोजपुर में आयोजित रैली भी रद्द कर दी गई। एयरपोर्ट पर उन्होंने पंजाब के अधिकारियों से कहा

‘अपने सीएम को थैंक्‍स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया’। बाद में प्रधानमंत्री दिल्ली लौट गए।

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक करार दिया है। गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। गृह मंत्रालय ने समूचे मामले को लेकर पंजाब सरकार से रिपोर्ट भी तलब की है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *