इंदौर जिले में कोरोना टीकाकरण के लिए किए गए हैं व्यापक इंतजाम, 8 अस्पताल किए गए चिन्हित

  
Last Updated:  Wednesday, January 13, 2021  "08:30 am"

इंदौर : बीते 10 माह से पूरी दुनिया को परेशान करने वाले कोरोना वायरस की उल्टी गिनती प्रारम्भ हो चुकी है। अब वह कुछ ही दिनों का मेहमान रह गया है। उसके आतंक को जड़ से साफ करने के लिए वैज्ञानिकों ने एक बड़ा शस्त्र (वेक्सीन) तैयार कर लिया है। 16 तारीख से पूरे देश मे अब तक का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान प्रारम्भ हो रहा है। इंदौर में भी इस अभियान की तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिला प्रशासन ने कोरोना के खिलाफ महा टीकाकरण अभियान का पूरा प्लान बना लिया है। टीकाकरण से लोगो को राहत ही नही मिलेगी बल्कि कोरोना का ख़ौफ़ भी कम होगा।

15 जनवरी तक निपटेंगे त्योहार, 16 से कोरोना पर वार।

16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू होगा। इससे पहले लोहड़ी, मकर संक्रांति, ओर पोंगल जैसे त्योहार 15 जनवरी तक निपट जाएंगे। इसके बाद कोरोना के खिलाफ आखिरी लड़ाई की शुरुआत होगी। इस दिन से नेशनल लेवल पर वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होगा।

कमिश्नर व कलेक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा।

संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा और कलेक्टर मनीष सिंह ने संबंधित अधिकारियों के साथ मौका मुआयना कर तैयारियों का जायजा लिया। अधिकारियों ने कोरोना वैक्सीन की वितरण व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने रीजनल वैक्सीन सेंटर पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

8 हास्पिटल चयनित।

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि अभियान के लिये व्यापक तैयारियां चल रही हैं। टीकाकरण के लिये आठ हॉस्पिटल अभी तक चिन्हित किये गए हैं । इसमे 7 हास्पिटल शहरी क्षेत्र के हैं। वैक्सीन के लिये 40 फौकल सेंटर बनाये गये है। इनमें इंदौर शहर में 22 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 18 रहेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *