महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में गणेश विसर्जन के दौरान 19 की मौत

  
Last Updated:  September 11, 2022 " 03:21 pm"

मुंबई : महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुई विभिन्न घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से 14 की मौत डूबने से हुई।
सूत्रों ने बताया कि वर्धा जिले के सवांगी में तीन लोग डूब गए, जबकि एक अन्य देवली में डूबा। इसोतरह यवतमाल जिले में मूर्ति विसर्जन के लिए गए दो व्यक्ति तालाब में डूब गए। सूत्रों के मुताबिक अहमदनगर जिले के सुपा और बेलवंडी में अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की डूबने से मौत हो गई, जबकि उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव जिले में दो अन्य लोगों की मौत हुई। पुणे के ग्रामीण इलाके धुले, सतारा और सोलापुर शहर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। नागपुर शहर के सक्करदरा इलाके में गणेश विसर्जन के दौरान सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई।
नागरिक निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे के कोलबाद इलाके में बारिश के बीच पेड़ एक गणेश पंडाल पर गिर गया। इस घटना में 55 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि रायगढ़ के पनवेल में बिजली का झटका लगने से नौ साल की एक बच्ची समेत 11 लोग घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि यह घटना शुक्रवार शाम को वडघर कोलीवाडा में हुई. वहीं, प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान कई जगह कानून-व्यवस्था से जुड़ी घटनाएं भी हुईं. अधिकारी ने बताया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थकों के बीच अहमदनगर जिले के तोपखाना में मारपीट हो गई. जलगांव में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान लोगों के एक समूह ने मेयर के बंगले पर पथराव किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *