ईडी के शिकंजे में फंसे महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक

  
Last Updated:  February 23, 2022 " 07:28 pm"

मुम्बई : महाराष्ट्र के बड़बोले कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक को लम्बी पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें मेडिकल चेकअप के बाद पीएमएलए कोर्ट(PMLA Court) में पेश किया जाएगा। नवाब मलिक के कुर्ला स्थित घर पर बुधवार ( 23 फरवरी) तड़के ईडी की एक टीम पहुंची थी और उन्हें अपने साथ ईडी कार्यालय लेकर आई थी। उसके बाद से ही नवाब मलिक से ईडी के अधिकारियों की पूछताछ चल रही थी। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

हवाला मामले में आया था नाम।

नवंबर, 2021 में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक को लेकर खुलासा किया था। फडणवीस ने कहा था कि नवाब मलिक ने मुंबई में दाऊद के करीबियों से जमीन खरीदी थी। इसमें एक मुंबई बम धमाकों में शामिल था। उन्होंने आरोप लगाया था कि बम धमाकों में उम्र कैद की सजा काट रहे शहा वली खान और हसीना पारकर के करीबी सलीम पटेल के साथ नवाब मलिक के व्यवसायिक संबंध हैं। ईडी द्वारा हवाला मामले में जुटाए गए सबूतों में नवाब मलिक का नाम सबसे पहले आया था।

इकबाल कासकर ने लिया मलिक का नाम..?

बताया जाता है कि प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को माफिया सरगना दाउद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को महाराष्ट्र की ठाणे जेल से गिरफ्तार किया था। ईडी ने दाउद और उसके सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया है। इकबाल कासकर से इसी मामले में पूछताछ जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इकबाल कासकर ने नवाब मलिक का नाम भी लिया था, जिसके बाद ईडी की टीम उनसे पूछताछ कर रही है। इससे पहले ईडी ने विशेष कोर्ट में कहा कि इकबाल कासकर अपने भाई दाऊद इब्राहिम की वैश्विक आतंकवादी की छवि का इस्तेमाल कर सेलिब्रिटीज और बिल्डरों से फिरौती वसूलता था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *