इंदौर में तीन घंटे में ढाई इंच बरसा पानी, कई इलाके जलमग्न

  
Last Updated:  July 21, 2023 " 07:48 pm"

देरी से छुट्टी घोषित होने से बच्चे पहुंच गए स्कूल।

इंदौर : शुक्रवार तड़के इंदौर में बादल उमड़- घुमड़ कर बरसे। बारिश का वेग इतना तेज था की केवल तीन घंटे में ही ढाई इंच से अधिक पानी बरस गया। नतीजा, शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

एमआर 10 सहित कई मार्गों पर जलजमाव।

झमाझम बरसात ने शहर में कई क्षेत्रों को जलमग्न कर दिया। एमआर 10 का लव – कुश चौराहे से टोल नाका तक का इलाका पानी में डूबा हुआ था। सिंगापुर टाउनशिप का अंडरब्रिज,बीआरटीएस, तुलसी नगर सहित कई कालोनियां और बस्तियां जलमग्न होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ बस्तियों के घरों में भी पानी भरने की शिकायतें मिली।

स्कूलों में घोषित की छुट्टी पर बच्चे पहुंच गए स्कूल।

भारी बारिश को देखते हुए कलेक्टर, इंदौर ने जिले के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी, हालांकि सोशल मीडिया के जरिए जब तक ये आदेश लोगों तक पहुंचता, ज्यादातर बच्चे बसों अथवा अन्य वाहनों से स्कूलों में पहुंच गए थे। स्कूल प्रबंधकों ने आदेश की जानकारी मिलने के बाद बच्चों को वापस घर भेजा, हालांकि कुछ स्कूल खुले रहे और उनमें पढ़ाई भी हुई।

यशवंत सागर हुआ ओवरफ्लो।

तीन घंटे की जोरदार बारिश ने शहर के सभी तालाबों के जलस्तर में खासी बढ़ोतरी कर दी। यशवत सागर में तो क्षमता से अधिक पानी की आवक होने से एक गेट खोलना पड़ा। कान्ह और सरस्वती नदियों में भी भारी बरसात के चलते जलस्तर बढ़ गया।

दिन में धूप खिलने से मिली राहत।

शुक्रवार तड़के बादलों ने रौद्र रूप जरूर दिखाया पर दिन में बादल छटने के साथ धूप भी खिली नजर आई, इससे लोगों को राहत मिली।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *