अपने ही मासूम बालक की हत्या करने वाला दरिंदा पिता गिरफ्तार

  
Last Updated:  May 16, 2023 " 05:41 pm"

सौतेले बेटे की हत्या के लिए उकसाने वाली आरोपी की तीसरी पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया।

इंदौर: अपने ही मासूम पुत्र की क्रुरतापूर्वक गला घोटकर हत्या करने वाले हैवान पिता को, पुलिस थाना तेजाजी नगर ने गिरफ्तार कर लिया है। सौतेले पुत्र को मारने के लिए उकसाने वाली आरोपी की तीसरी पत्नी को भी पुलिस ने बंदी बनाया है।आरोपी ने अपने पुत्र की हत्या कर, उसका वीडियो तीसरी पत्नी को भेजा था।

तेजाजीनगर पुलिस के अनुसार शंकर मोहल्ला लिम्बोदी निवासी मृतक बालक प्रतीक उम्र 06 साल, उसके पिता शशिपाल की पहली पत्नी अंजली से प्राप्त पुत्र हैं। माँ का देहांत होने के बाद उसके पिता ने एक शादी गांधी नगर में की थी। उसे भी 15 दिन साथ रखकर छोड दिया।उसके बाद दो वर्ष पूर्व ही ममता उर्फ पायल से विवाह किया। ममता के साथ आरोपी शशिपाल, मकान के उपरी हिस्से में रहता था, जबकि मृतक बालक अपने दादा- दादी के साथ मकान के नीचे के हिस्से में रहता था।

मृतक बालक आरोपी की तीसरी पत्नी पायल को बहुत खटकता था। उसे उसका घर में ऊपर आना भी पंसद नही था। इसी दौरान पायल को तीन माह पूर्व मायके में एक पुत्र की प्राप्ति हुई तब से आरोपिया ममता (सौतेली माँ) ससुराल (शशिपाल के घर) नही आ रही थी। उसका कहना था कि वह लडका प्रतीक वहा रहेगा तो वह नही आएगी। आरोपिया ममता ने आरोपी शशिपाल पर अत्यन्त मानसिक दबाव बनाया कि वह प्रतीक को कही छोड दे या समाप्त कर दे तभी वह ससुराल पति के घर लौटेंगी। इसी के चलते विगत 03 माह से दोनो पति पत्नि में खटपट चल रही थी।

तीसरी पत्नी के प्यार में पागल आरोपी शशिपाल ने दिनांक 14.05.2023 को प्रातः तय किया कि वह पहली पत्नी से प्राप्त पुत्र प्रतीक को खत्म कर देगा। इसी के तहत उसने शाम को दादा-, दादी के पास खाना खाने के बाद बच्चे को कूलर में सोने का लालच देकर अपने कमरे में उपर ले गया। टीवी का वाल्यूम फुल कर रात उसने में बच्चे का गला दबाकर हत्या कर दी।यही नहीं हैवान बाप ने हत्या का वीडियो बनाकर बनाया और अपनी पत्नी पायल उर्फ ममता को भेजा। आरोपी घर से मोबाइल लेकर रात में ही फरार हो गया। उसके पास कोई नगदी राशि नही थी, इसलिए वह अपने पास के छोटे मोटे सोने के सामान को बेचने का प्रयास कर रहा था ।

पुलिस थाना तेजाजी नगर व्दारा घटना के बाद से ही आरोपी की तलाश सतत प्रारंभ कर दी थी आरोपी का फोटो गाडी नंबर संहित कलर्ड पम्पलेटस शहर व आसपास के 100 कि.मी. के क्षैत्र में टीमें बनाकर नर्मदा घाट ,पार्किंग, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर लगाये गए, जिसके चलते रात्रि में ही पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति ढाबें पर मोरटक्का में मौजूद हैं जिसका हुलिया आरोपी से मिल रहा है। पुलिस टीम तत्काल मोटक्का पहुची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पत्नी पायल को अपराध के दुष्प्रेरण में धारा 302,109 भादवि में उसके घर गृह ग्राम जिला राजगढ से गिरफ्तार किया गया ।

दोनो आरोपी पति -पत्नी व्दारा अपना जूर्म स्वीकार किया गया। प्रकरण में जब्त मोबाइल के वीडियो, फोटो और आरोपी व्दारा किए गए पूरे घटनाक्रम का 08 पेज के लेख का रजिस्टर जब्त कर लिया गया हैं । विवेचना में सुसंगत साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं। प्रकरण में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *