अब गुरुवार को बटेंगे विभाग, शाम को होगी कैबिनेट की बैठक..

  
Last Updated:  July 8, 2020 " 08:43 pm"

भोपाल : मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के 2 जुलाई को हुए विस्तार के बाद मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा अब गुरुवार को होगा। मुख्यमंत्री शिवराज ने इस आशय के स्पष्ट संकेत दिए हैं।

विभाग बंटवारे की कवायद पूरी..

ऐसा माना जा रहा है कि किस मंत्री को कौन सा विभाग दिया जाएगा इसकी कवायद पूरी कर ली गई है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केंद्रीय नेतृत्व, प्रदेश संगठन और संघ के नेताओं के साथ ही सांसद ज्योतिराज सिंधिया से सलाह मशविरा के बाद पोर्टफोलियो बटवारा का जो खाका तैयार किया है उसमें किसी तरह का विवाद ना हो इसका विशेष ध्यान रखा गया है।

कैबिनेट की बैठक अब गुरुवार शाम को होगी।

बीते मंगलवार को होनेवाली मंत्रिमंडल की बैठक कई बार टलने के बाद गुरुवार की सुबह 10:30 बजे रखी गई थी, जो अब शाम को रखी गई है। समझा जा रहा है कि मंत्रिमंडल की बैठक के पहले ही विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। संकेत मिला है कि पांच पुराने मंत्रियों के विभागों में भी कुछ फेरबदल कर नए सिरे से सभी 33 मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री 1-2 महत्वपूर्ण विभागों को अपने पास रख सकते हैं साथ ही दो से तीन राज्य मंत्रियों को स्वतंत्र प्रभार भी सौंपा जा सकता है।
इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पोर्टफोलियो के बंटवारे संबंधी सवाल के जवाब में स्पष्ट कहा है कि वही अभी सभी विभागों के मंत्री हैं। उन्होंने कहा, सरकार ठीक से काम कर रही है। गुरुवार को कैबिनेट की बैठक होनी है। विभागों का बंटवारा भी गुरुवार को हो जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *