अब निर्धारित रूट्स पर ही चलेंगी ई – रिक्शा, 23 रूट तय किए गए

  
Last Updated:  January 27, 2024 " 06:42 pm"

रूट को अंतिम रूप देने की कार्रवाई और आवंटन की प्रक्रिया शीघ्र होगी तय।

जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की बैठक संपन्न।

इंदौर : इंदौर में ई- रिक्शा अब निर्धारित रूट पर ही संचालित होंगे। इसके लिए यातायात विभाग एवं क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय द्वारा 23 रूट प्रस्तावित किए गए हैं। इन रूट्स को अंतिम रूप देने की कार्रवाई और रूट आवंटन की प्रक्रिया शीघ्र तय की जाएगी। यह जानकारी शनिवार को कलेक्टर कार्यालय में संपन्न हुई बैठक में दी गई। बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक मधु वर्मा, कलेक्टर आशीष सिंह, नगर निगम आयुक्त श्रीमती हर्षिका सिंह, डीसीपी ट्रैफिक मनीष अग्रवाल तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि गण मौजूद थे।

रूट निर्धारण से बेहतर होगा यातायात।

बैठक में बताया गया कि शहर के यातायात सुधार के लिए तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं। ई- रिक्शा के लिए रूट निर्धारण की कार्रवाई भी इसी के तहत की गई है। ई – रिक्शा निर्धारित रूट पर चलेंगे तो यातायात बेहतर और सुगम होगा। बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने निपानिया तक रूट को बढ़ाने के निर्देश दिए। सांसद शंकर लालवानी ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इसी तरह महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि ई- रिक्शा के लिए रूट निर्धारण होने से यातायात को सुगम बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने हाल ही में वनवे किए गए दो मार्गों के लिंक रोड में बाधक अतिक्रमणों को हटाने के निर्देश भी दिए।

ई – रिक्शा के लिए ये 23 रूट किए निर्धारित।

बताया गया कि शहर में ई- रिक्शा संचालन के लिए मुख्य रूप से 23 रूट प्रस्तावित किए गए हैं।
जो रूट प्रस्तावित किए गए हैं उनमें एयरपोर्ट से लेकर तेजाजी नगर चौराहा, गंगवाल बस स्टैंड से ग्रीन पार्क कॉलोनी, राऊ गोल चौराहा से देवास नाका, मृगनयनी से देवास नाका, गिटार तिराहा से खजराना, पलासिया चौराहा से कनाडिया रोड, अरविंदो हॉस्पिटल से सिटाडेल मॉल, बापट चौराहा से देवास नाका, एयरपोर्ट से अरविंदो हॉस्पिटल, मरीमाता चौराहा से सरवटे बस स्टैंड, संजय सेतु से चोइथराम मंडी चौराहा, रेलवे स्टेशन सियागंज की ओर पटेल प्रतिमा से बिचोली हप्सी, संजय सेतु से राज मोहल्ला, बड़ा गणपति से कृष्णपुरा छत्री वन-वे, रेलवे स्टेशन से मूसाखेड़ी चौराहा, मधु मिलन चौराहा से भंवरकुआ चौराहा, महूनाका से कैट रोड़, महू नाका से राजेंद्र नगर, नवलखा से देवगुराडिया, महूनाका से अंतिम चौराहा, पार्क रोड से देवास नाका, परदेशीपुरा से स्कीम नंबर 140, मालवा मिल चौराहा से स्टार चौराहा, चंदन नगर चौराहा से प्लेटफार्म नंबर 6 रूट शामिल हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *