अहमदाबाद टेस्ट मैच के पहले दिन स्टेडियम पहुंचे भारत – ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री

  
Last Updated:  March 9, 2023 " 02:06 pm"

दोनों देशों की टीमों के कप्तानों को कैप भेंटकर किया सम्मानित।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानिज ने मैदान का लगाया चक्कर।

दर्शकों ने हाथ हिलाकर किया दोनों प्रधानमंत्रियों का स्वागत।

अहमदाबाद : भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री, दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के बीच अहमदाबाद में गुरुवार से शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल देखने पहुंचे। इस दौरान दोनों देशों के कप्तानों को सम्मानित किया गया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन दोनों देशों के प्रधानमंत्री स्टेडियम पहुंचे । मैच से पहले दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने अपने-अपने देश के कप्तान को खास कैप देकर सम्मानित किया। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को खास कैप देकर सम्मानित किया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने स्टीव स्मिथ को इस खास टेस्ट मैच की कैप पहनाई। पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को बुलाया और हाथ मिलाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने भी रोहित शर्मा से हाथ मिलाया। चारों ने हाथ ऊपर कर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दोस्ताना संबंधों की मिसाल पेश की।

मैच शुरू होने से पहले एक खास गाड़ी में दोनों नेताओं ने स्टेडियम का एक चक्कर भी लगाया। इस दौरान खचाखच भरे स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने दोनों नेताओं का हाथ हिलाकर स्वागत किया।

टॉस के लिए बनाया खास सिक्का।

इस मैच में टॉस के लिए एक खास सिक्का बनाया गया था, जिसमें दोनों देशों के क्रिकेट से जुड़ी यादों के 75 वर्षों को दर्शाया गया था। टॉस के बाद रवि शास्त्री ने पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट से जुड़ी यादों के बारे में जानकारी दी। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पीएम मोदी को खास आर्टवर्क भेंट की, जिसमें दोनों देशों के 75 साल के क्रिकेट के संबंध दर्शाए गए हैं। दोनों देशों के प्रधानमंत्री राष्ट्रगाम के दौरान अपनी-अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *