शहरी महिलाओं से बनवाए जाएंगे सूती रक्षा मास्क

  
Last Updated:  April 19, 2020 " 11:31 pm"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रालय भोपाल में संपन्न बैठक में कोविड -19 से सुरक्षा के लिए राज्य शासन द्वारा प्रथम चरण में 50 लाख सूती रक्षा मास्क बनवाए जाने का निर्णय लिया गया। ये मास्क बाजार में बिकने वाले अन्य मास्क की तुलना में अत्यधिक किफायती हैं एवं इन्हें धोकर पुन: उपयोग में लिया जा सकेगा।

शहरी महिलाओं को मिलेगा रोजगार।

बैठक में बताया गया कि प्रदेश की समस्त राशन कार्ड धारकों को ये मास्क उपलब्ध करवाए जाएंगे। इन मास्क के निर्माण से जहाँ एक ओर शहरी महिलाओं को रोजगार मिलेगा, वहीं दूसरी ओर इनके उपयोग से कोरोना संक्रमण से नागरिक सुरक्षित भी रह सकेंगे। मास्क की कीमत मात्र 12 रुपये रखी गई है। प्रथम चरण में 50 लाख मास्क बनवाए जाएंगे।

23 अप्रैल से होगा ऑनलाइन पंजीयन।

इस योजना में शहरी महिलाएं अपना पंजीयन 23 अप्रैल से करवा सकेंगी। पंजीयन 30 अप्रैल 2020 तक किया जाएगा। प्रथम क्रय आदेश 3 मई को जारी किये जाएंगे। मास्क का वितरण 10 मई से प्रारंभ होगा। महिलाएं स्वयं के घर पर ही निर्माण कार्य संपादित करेंगी। प्रत्येक महिला को अधिकतम एक हजार मास्क बनाये जाने के ऑर्डर दिए जाएंगे। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, विवेक पोरवाल और नंदकुमारन उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *