आषाढ़ी एकादशी पर सानंद के मंच से बहेगी भक्तिरस की धारा

  
Last Updated:  June 27, 2022 " 08:12 pm"

इन्दौर : दक्षिण मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र, नागपूर, पंचम निषाद मुंबई एवं सानंद न्यास, इंदौर के फुलोरा उपक्रम के तहत आषाढी एकादशी निमित्त ‘बोलावा विठ्ठल’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। रविवार 3 जुलाई को शाम 6.30 बजे विवि के खंडवा रोड स्थित ऑडिटोरियम में यह कार्यक्रम होगा।
सानंद न्यास के अध्यक्ष श्रीनिवास कुटुंबळे और मानद सचिव जयंत भिसे ने बताया की अपने इष्ट देव में समाहित होकर जीवन को चरितार्थ करने के लिए भारतीय समाज में तीर्थयात्रा की परंपरा आदिकाल से चली आ रही है। इसी परंपरा की अद्भूत बानगी है महाराष्ट्र के इष्ट देव, पंढरपूर के ‘श्री विठ्ठल’ भगवान की ‘वारी’।
वारी विशिष्ठ कालावधि में होती है, जो कि आळंदी से संत ज्ञानेश्वर महाराज एवं देहु से संत तुकाराम महाराज की चरण पादुकाएं श्री क्षेत्र पंढरपूर की ओर निकलती है, जिसमें लाखों भक्त बिना किसी प्रत्यक्ष निमंत्रण के जाते है।
मिलों पैदल चलकर वारी में जाने वाला वारकरी कहलाता है। श्रद्धालु भक्तिमय होकर अपने भगवान की आराधना करते हैं।

‘बोलावा विठ्ठल’ कार्यक्रम पेश करेंगे, दिग्गज गायक कलाकार आनंद भाटे और आर्या आंबेकर । कार्यक्रम में उनका साथ देने वाले कलाकार हैं तबला – निखिल पाठक, पखावज-सुखद मुंडे, हार्मोनियम-आदित्य ओक, साइड रिदम अपूर्व द्रविड और बांसुरी पर सुनील अवचट। सभी रसिक श्रोताओं के लिए भक्तिरस से ओतप्रोत यह कार्यक्रम निः शुल्क एवं खुला रहेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *