इंदौर के होलकर स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच पर लग सकता है एक साल का बैन..?

  
Last Updated:  March 3, 2023 " 09:25 pm"

आईसीसी ने होलकर स्टेडियम की पिच को माना खराब।

दिए तीन डिमेरिट अंक।

सवा दो दिन में ही खत्म हो गया भारत – ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच।

ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता टेस्ट।

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की पिच को आईसीसी ने खराब करार देते हुए माइनस रेटिंग दी है। इंदौर में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सवा दो दिन में ही ऑस्ट्रेलिया की 9 विकेट से जीत के साथ खत्म हो गया। बताया जाता है की पिच सुखी थी और पहले दिन से ही टूटने लगी थी। असामान्य उछाल वाली इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम महज 109 रन बनाकर आऊट हो गई थी।ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाकर 88 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरी पारी में भी टीम इंडिया केवल 163 रन पर धराशाई हो गई। जीत के लिए मिले 76 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने महज 18.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह पांच दिन का टेस्ट मैच सवा दो दिन में ही खत्म हो गया। मैच देखने पहुंचे दर्शक भी इतनी जल्दी टेस्ट मैच खत्म होने पर निराश लौटे। उन्होंने खराब पिच बनाने पर एमपीसीए को आड़े हाथों लिया।

आईसीसी ने दी माइनस रेटिंग।

बता दें कि आईसीसी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट के लिए इस्तेमाल की गई पिच को पिच और आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रॉसेस के तहत ‘खराब’ माना है। आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने दोनों टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ से चर्चा के बाद अपनी रिपोर्ट सौंपी और होलकर स्टेडियम को तीन डिमेरिट अंक दिए। हालांकि बीसीसीआई के पास आईसीसी के इस फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिनों का समय है।

एक साल का लग सकता है बैन।

कहा जा रहा है कि आईसीसी के पिच एवं आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रोगाम के नियमों के मुताबिक होलकर स्टेडियम को पांच साल में पांच या उससे ज्यादा डिमेरिट अंक मिलते हैं तो वहां 12 महीने तक कोई इंटरनेशनल मैच आयोजित नहीं हो सकता है। दोनों टीमों के स्पिनरों को पहले ही दिन पिच से काफी मदद मिली जिसमें 14 विकेट गिरे। पूरे मैच के दौरान गिरे 31 विकेटों में से 26 स्पिनरों ने लिए जबकि केवल चार विकेट तेज गेंदबाजों के खाते में गए जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *