इंदौर जैसे बायो सीएनजी प्लांट देश के अन्य शहरों में भी स्थापित हों: मिश्रा

  
Last Updated:  June 9, 2023 " 06:19 pm"

निगम आयुक्त ने नई दिल्ली में आयोजित वेस्ट मेनेजमेंट इन इंडिया सर्पोटिंग दी ट्रांसेशन कार्यक्रम में इंदौर के वेस्ट टू बायोगैस पर दिया प्रेजेटेशन।

इंदौर : भारत में अपशिष्ठ प्रबंधन संस्करण के समर्थन के तहत नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में वेस्ट टू एनर्जी के पैनल डिस्कशन में निगमायुक्त हर्षिका सिंह द्वारा इंदौर के बायो सीएनजी गैस प्लांट के संबंध प्रेजेटेशन दिया गया।उन्होंने इंदौर नगर निगम द्वारा कचरे के निपटान के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर ज्वाइंट सेक्रेटरी एवं मिशन डायरेक्टर एसबीएम अर्बन रूपा मिश्रा व देश-विदेश के प्रशसानिक अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर वेस्ट टू एनर्जी, वेस्ट टू बायोगैस, इम्पेक्ट ऑफ सरक्युलरटी और अन्य विषयो पर विशेषज्ञो द्वारा विस्तार से विचार-विमर्श किया गया।

ज्वाइंट सेक्रेटरी और मिशन डायरेक्टर एसबीएम अर्बन रूपा मिश्रा ने कहा कि केवल इंदौर शत-प्रतिशत स्त्रोत से कचरे का प्रसस्ंकरण कर रहा है।इंदौर मे सभी तरह के प्रोसेसिंग प्लांट शत-प्रतिशत कार्यरत हैं, उन्होने कहा कि इंदौर ने जिस प्रकार से कचरे का निपटान करते हुए, गोबरधन के माध्यम से बायो सीएनजी गैस का निर्माण किया जा रहा है, वह प्रशंसनीय है। हम चाहते हैं कि केन्द्र सरकार के जरिए इंदौर जैसा बायो सीएनजी प्लांट देश के अन्य शहरों में भी लगे।

इस कार्यक्रम का आयोजन नई दिल्ली में 08 व 09 जून 2023 को किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *