इंदौर प्रेस क्लब ने लगाया फिजियोथेरेपी शिविर, बड़ी संख्या में पत्रकारों ने लिया शिविर का लाभ

  
Last Updated:  December 27, 2021 " 01:31 pm"

इंदौर : मीडियाकर्मियों की जिसतरह की दिनचर्या न चाहते हुए भी बन जाती है, उसके चलते वे अपने स्वास्थ्य का समुचित ध्यान नहीं रख पाते। ऐसे में सायटिका, ऑर्थराइटिस, स्पॉन्डिलाइटिस सहित कई शारीरिक परेशानियां उन्हें घेर लेती हैं। इन्हीं तकलीफों से पत्रकार साथियों को राहत दिलाने लिए इंदौर प्रेस क्लब ने नि:शुल्क फिजियोथेरेपी शिविर का आयोजन प्रेस क्लब परिसर में किया। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस मैनुअल साइंस के सहयोग से रविवार 26 दिसम्बर आयोजित इस शिविर का बड़ी संख्या में पत्रकारों ने लाभ लिया।
इंदौर प्रेस क्लब में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक रखे गए इस शिविर में शहर के ख्यात फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. महेश साहू और उनकी टीम के सदस्य डॉ. पूजा गोयल, डॉ. कृष्ण जलोदिया, डॉ. मनीषा ठक्कर, डॉ. मेघा गुप्ता, डॉ. प्रेरणा चौधरी, डॉ. वीणा शारदा, रोशनी कनेल और सचिन बेनल ने सेवाएं दी। उन्होंने स्लिप डिस्क, स्कोलिओसिस, घुटनों में दर्द, मुंह एवं पैरों में झुनझुनी, मुंह और जबड़े का जाम होना, चेहरे का तिरछापन, माइग्रेन, सिरदर्द, एड़ी का दर्द, साइटिका, गठिया, आर्थराइटिस, सूजन, उठने-बैठने में तकलीफ, पैरालिसिस, सेरेब्रल पाल्सी, फ्रीजेन शोल्डर और पार्किंसन डिसीज जैसे रोगों का इलाज कर उचित परामर्श दिया।
इलाज कराने वाले पत्रकार साथियों ने माना कि उन्हें अब काफी राहत महसूस हो रही है। फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. साहू और उनकी टीम ने पत्रकार साथियों को व्यायाम के ऐसे तरीके भी बताएं, जिनसे वे सम्बन्धित परेशानी से राहत पा सकते हैं।

इंदौर प्रेस क्लब ने किया सम्मान।

फिजियोथेरेपी शिविर में सेवाएं देने वाले डॉ. साहू और उनकी टीम के सदस्यों का इंदौर प्रेस क्लब की ओर से अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने धन्यवाद अदा करते हुए उन्हें सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रेस क्लब के महासचिव हेमंत शर्मा ने किया। आभार संजय त्रिपाठी ने माना। प्रेस क्लब के अन्य पदाधिकारी और वरिष्ठ सदस्य इस दौरान मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *