इंदौर – मनमाड़ रेल लाइन का सर्वे जल्द पूरा किया जाए

  
Last Updated:  July 24, 2023 " 08:53 pm"

सांसद शंकर लालवानी के अनुरोध पर रेल बोर्ड के चेयरमैन ने सेंट्रल रेलवे के जीएम को दिए निर्देश।

इंदौर : बहुप्रतीक्षित इंदौर-मनमाड़ रेलवे लाइन के सर्वे का कार्य अंतिम चरण में है। धार, मानपुर, इंदौर के बीच फाइनल लोकेशन के लिए सर्वे जारी है। सांसद शंकर लालवानी ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अनिल कुमार लाहोटी से मुलाकात कर जल्दी सर्वे पूरा करने का अनुरोध किया, जिस पर चैयरमैन ने सेंट्रल रेलवे के जीएम से सर्वे पूरा कर रेलवे बोर्ड में जल्द रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।

बता दें कि वर्ष 2022 में इंदौर-मनमाड़ रेलवे लाइन के सर्वे के लिए बजट में राशि आवंटित की गई थी और अब फाइनल लोकेशन का सर्वे चल रहा है।

महू – खंडवा रेल रूट पर टनल की डबलिंग की रखी मांग।

सांसद शंकर लालवानी ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मुलाकात के दौरान महू-खंडवा रेल मार्ग के बीच बनने वाली टनल के डबलिंग की मांग रखी जिस पर लाहोटी ने अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

केशरबाग क्रॉसिंग पर बने ब्रिज।

सांसद लालवानी ने केसरबाग क्रॉसिंग पर रेल ओवर ब्रिज बनाने से संबंधित पत्र भी चेयरमैन को सौंपा। इसपर रेल बोर्ड चेयरमैन ने अधिकारियों से प्रस्ताव भेजने के लिए कहा है। इसके अलावा कालाकुंड से पातालपानी के बीच हैरिटेज ट्रेन जल्दी शुरू करने की मांग भी सांसद लालवानी ने रखी संभवत: अगस्त में यह ट्रेन शुरू हो जाएगी।

रेल बोर्ड के चेयरमैन लाहोटी के साथ सांसद लालवानी की मुलाकात के दौरान वेस्टर्न और सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनेजर, डीआरएम, रेलवे के सांसद प्रतिनिधि विशाल गिदवानी और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *