इंदौर में सितंबर में होगा मेट्रो का ट्रायल रन

  
Last Updated:  August 18, 2023 " 11:03 pm"

मप्र मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी मनीष सिंह ने लिया कार्य की प्रगति का जायजा।

ट्रायल रन के लिए तीन शिफ्ट में चल रहा है काम।

जल्द ही वडोदरा से इंदौर पहुंचेंगे मेट्रो के कोच।

इंदौर : मेट्रो कॉरपोरेशन के एम.डी मनीष सिंह शुक्रवार को इंदौर पहुँचे। उन्होंने मेट्रो के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया। श्री सिंह सबसे पहले गाँधी नगर के डिपो पहुँचे।उन्होंने यहाँ बन रहे स्टेशन और डिपो का भ्रमण करने के बाद संबंधित अधिकारियों से कार्य प्रगति की जानकारी ली। मनीष सिंह ने मेट्रो के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समूचा कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ दिन रात चलाया जाए, ताकि सितम्बर के माह में ट्रायल रन किया जा सके।

इंदौर में सितंबर में होगा ट्रायल रन।

निरीक्षण के बाद मनीष सिंह ने बताया कि मेट्रो के साढ़े पांच किमी ट्रायल रन के लिए लगातार काम चल रहा है। कार्य तय समय पर पूरा करने की कोशिश की जा रही है। शीघ्र वड़ोदरा से कोच इंदौर पहुंच जाएंगे। मनीष सिंह ने बताया कि इंदौर- भोपाल मेट्रो का सितंबर में ट्रायल रन करवाने तैयारी है।करीब छह किलोमीटर के हिस्से में पटरी बिछाने का काम पूरा हो गया है। जिन तीन स्टेशनों से होकर मेट्रो को गुजरना है, उनका अभी साठ फीसदी काम पूरा हो गया है। मेट्रो की बोगियां पटरियों तक ले जाने में एक हफ्ता लगेगा।
मनीष सिंह ने निेर्दश दिए कि 24 घंटे शिफ्ट चला कर काम पूरा करवाएं। भोपाल के पहले इंदौर का ट्रायल रन होना है। करीब 2000 कर्मचारियों को तीन शिफ्ट में काम पर लगाया गया है। शुरू में इंदौर में लाइट मेट्रो चलाई जाएगी।

शीघ्र इंदौर पहुंचेंगे मेट्रो कोच।

मनीष सिंह ने बताया कि ट्रायल रन के लिए कोच शीघ्र इंदौर पहुंचेंगे। ट्रायल रन गांधी नगर से लेकर रेडिसन तक होगा। निरीक्षण के बाद मनीष सिंह ने कहा कि ट्रायल रन के लिए कार्य ठीक ढंग से चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रायल रन के लिए एक ही लाइन की आवश्यकता है। प्लेटफॉर्म का काम भी चल रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *