इंदौर में 100 बगीचे विकसित करेगा आईडीए

  
Last Updated:  June 6, 2023 " 12:20 pm"

विश्व पर्यावरण दिवस पर लिया वृहद पौधरोपण का संकल्प।

इंदौर : विकास प्राधिकरण द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर वृहद वृक्षारोपण का संकल्प लेते हुए विभिन्न योजनाओं में पौधरोपण किया गया।
जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया कि हमने अपनी टीपीएस योजनाओं में सौ बगीचे विकसित करने का लक्ष्य रखा है। इसकी शुरुआत योजना क्रमांक 166 एवं टी पीएस 8 से की है। उन्होंने बताया कि लगाए गए पौधों का रखरखाव और इनका संधारण भी किया जाएगा।

चावड़ा ने बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप पर्यावरण संरक्षण के महत्व और स्थायी विकास के लक्ष्यों को महत्वपूर्ण घटक मानते हुए हर नागरिक को हमने अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रेरित करने का लक्ष्य तय किया है, ताकि हम पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बना सकें। प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान ने भी विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया। उनकी पहल में स्थानीय नागरिकों द्वारा पेड़ लगाने का अभियान, प्लास्टिक के प्रयोग को कम करने और स्थानीय स्तर पर पर्यावरण को लेकर जागरूकता बढ़ाने के कार्यक्रम शामिल हैं।इसी के चलते इंदौर विकास प्राधिकरण ने भी पर्यावरण संरक्षण हेतु यह संकल्प लिए हैं!

जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया कि वे इस साल समयानुगत ढंग से 100 बगीचों को पहचान कर विकसित करेंगे प्राधिकरण की यह पहल, पर्यावरण और शहरी विकास को समर्पित है। इसका उद्देश्य इंदौर वासियों को हरियाली और स्वच्छता की सभी विधाओं में सुधार की दिशा में मार्गदर्शन प्रदान करना है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *