इंदौर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने नाम वापस लिया

  
Last Updated:  April 29, 2024 " 02:58 pm"

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में हुए शामिल।

कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, चुनाव मैदान हुई बाहर।

इंदौर : सूरत के बाद इंदौर में भी कांग्रेस को करारा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया। यही नहीं उन्होंने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया। अब चुनाव मैदान में कांग्रेस का कोई कैंडिडेट नहीं रह गया है। वह मुकाबले से ही बाहर हो गई है।

विधायक मेंदोला के साथ जाकर वापस लिया नामांकन।

सोमवार, 29 अप्रैल को इंदौर लोकसभा सीट पर नाम वापसी का अंतिम दिन था। इस बीच तेजी से घूमे घटनाक्रम में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला भी उनके साथ थे। अक्षय बम ने निर्धारित प्रोफार्मा में नाम वापसी का आवेदन भरकर जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रस्तुत कर दिया। कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने इस बात की पुष्टि की। आपको बता दें कि कांग्रेस के डमी प्रत्याशी मोती सिंह पटेल का नामांकन पहले ही खारिज हो चुका है। ऐसे में अब कांग्रेस का कोई भी प्रत्याशी इंदौर लोकसभा सीट पर चुनाव मैदान में नहीं है।

बीजेपी में शामिल हो गए अक्षय बम।

नाम वापस लेने के बाद अक्षय बम विधायक मेंदोला के साथ सीधे बीजेपी कार्यालय पहुंचे और बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय,अन्य वरिष्ठ नेता और नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बम का स्वागत कर उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

मंत्री विजयवर्गीय और मेंदोला की रही अहम भूमिका।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम की नाम वापसी और उसे बीजेपी में शामिल करवाने में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला की अहम भूमिका रही। दोनों की सुनियोजित रणनीति के चलते ही कांग्रेस को तगड़ा झटका सहना पड़ा और वह चुनावी मुकाबले से ही बाहर हो गई। मंत्री विजयवर्गीय ने तो लगे हाथ X पर पोस्ट कर बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी को 10 लाख मतों से रिकॉर्ड विजय की अग्रिम बधाई भी प्रेषित कर दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *