इंदौर शहर की 2 लाख 63 हजार से अधिक बहनों को मिला लाडली बहना योजना का लाभ

  
Last Updated:  June 11, 2023 " 03:59 am"

महापौर भार्गव वार्ड 70 में आयोजित समारोह में हुए शामिल।

शहर के 85 वार्डो में मुख्यमंत्री के उद्बोधन का लाइव प्रसारण कर मनाया मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का जश्न।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में जबलपुर में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2023 के तहत पंजीकृत पात्र महिलाओ के आधार लिंक्ड डीबीटी इनेबल्ड बैंक खातों में प्रथम मासिक आर्थिक सहायता राशि का सिंगल क्लिक के माध्यम से वितरण किया गया। इस अवसर पर इंदौर शहर के समस्त 85 वार्डो में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का जश्न मनाया गया।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव वार्ड 70 में धार रोड स्थित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर महापौर प्रतिनिधि भरत पारख, पार्षद भारत रघुवंशी, राजेश शुक्ला, पंकज चौहान, रंजीत करोसिया, ईश्वर पटेल, मुकेश शर्मा, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा व अन्य विभागीय अधिकारियो के साथ बडी संख्या में महिला हितग्राही उपस्थित थे।

लाडली बहना योजना से बढ़ेगा बहनों का आत्मविश्वास।

महापौर भार्गव ने इस मौके पर कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनेक कदम उठाए हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना लागू की गई है। इससे बहनों का आत्मविश्वास, घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। उन्होने कहा कि जबलपुर में मुख्यमंत्री ने योजना की पहली किस्त महिलाओं के खाते में सिंगल क्लिक के मध्यम से अंतरित की। इंदौर में इस योजना के तहत सभी वार्ड में ख़ास व्यवस्था की गई जिसमें लाभार्थी लाड़ली बहनों को आमंत्रित किया गया था। महापौर ने बताया कि इंदौर शहर में 2,63,355 लाडली बहनो को योजना का लाभ मिलेगा।

महापौर भार्गव ने वार्ड 70 में हज़ारो लाड़ली बहनों के साथ मुख्यमंत्री के उदबोधन को सुना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी देखा। खाते में राशि आते ही सभी लाड़ली बहनों के चेहरे ख़ुशी से खिल उठे।उन्होंने ढोल ताशों के साथ नाचते – गाते अपनी खुशी का इजहार किया। इस दौरान आतिशबाजी भी की गई।

सभापति, प्रभारी शहरी गरीबी उन्मूलन प्रकोष्ठ,महापौर परिषद सदस्य, संभाग आयुक्त, क्लेक्टर, निगम आयुक्त भी जश्न में हुए शामिल।

इस अवसर पर सभापति मुन्नालाल यादव, संभागायुक्त पवनकुमार शर्मा, कलेक्टर इलैयाराजा टी, निगम आयुक्त हर्षिका सिंह वार्ड 27 में आयोजित समारोह में शामिल हुए।

प्रभारी शहरी गरीबी उन्मूलन प्रकोष्ठ मनीष शर्मा मामा ने तीन इमली चौराहे पर लाडली बहनों का कार्यक्रम रखा जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने शामिल होकर कलश यात्रा निकाली।इसके अतिरिक्त महापौर परिषद सदस्य राजेन्द्र राठौर द्वारा विवेकानंद सभागृह में, नंदकिशोर पहाडिया द्वारा कोरी समाज धर्मशाला कबीर चौक गोमा की फेल में,प्रिंयां डांगी द्वारा जगदीश मंदिर छत्रीबाग में, जीतु यादव द्वारा कुलकर्णी का भटटा पानी की टंकी के पास, राजेश उदावत द्वारा तिलक नगर कम्युनिटी हॉल, अभिषेक शर्मा बबलू द्वारा वरिष्ठ नागरिक उद्यान चाणक्यपुरी, राकेश जैन द्वारा सांई बाबा पब्लिक स्कुल सांई बाबा नगर, निरंजनसिंह चौहान द्वारा जय भवानी नगर मैदान,अश्विनी शुक्ल द्वारा अम्बिकापुरी पानी की टंकी में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

क्षेत्रीय पार्षद एवं जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र/वार्ड में मुख्यमंत्री के उदबोधन का सीधा प्रसारण देखा। बडी संख्या में उपस्थित महिला हितग्राहियो के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। वार्ड स्तरीय कार्यक्रम में ‘मैं भी लाडली बहना’ सेल्फी पॉइन्ट का निर्माण करते हुए, कार्यक्रम स्थल पर लाडली बहना से प्रेरित रांगोली का निर्माण किया गया और आतिशबाजी की गई। कार्यक्रम स्थल पर योजना की जानकारी संबंधित फलेक्स व होर्डिग्स भी लगाए गए थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *