एग्जिट पोल में बीजेपी मप्र में प्रचंड बहुमत के साथ बना रही सरकार

  
Last Updated:  November 30, 2023 " 08:58 pm"

गेम चेंजर साबित हुई लाडली बहना योजना।

इंदौर : गुरुवार शाम विभिन्न न्यूज चैनलों ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल दिखाए। आजतक, इंडिया टीवी और न्यूज 24 के एग्जिट पोल मप्र में बीजेपी की भारी बहुमत से सरकार बनते दिखा रहे हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर के बावजूद कांग्रेस की सरकार फिर से बनने की बात आज तक का एग्जिट पोल कह रहा है।

मप्र में बीजेपी को मिल रहा प्रचंड बहुमत।

आजतक के एग्जिट पोल में मप्र में बीजेपी को 47 फीसदी वोट शेयर के साथ 140 से 162 सीटें मिलती दिखाई दे रहीं हैं जबकि कांग्रेस को 42 फीसदी वोट शेयर के साथ 68 से 90 सीटें मिलती नजर आ रही हैं। याने मप्र में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बना रही है।

न्यूज 24 के एग्जिट पोल के अनुसार मप्र में बीजेपी को 151, कांग्रेस को 74 और अन्य को 05 सीटें मिलती दिख रहीं हैं। इंडिया टीवी का एग्जिट पोल मप्र में बीजेपी को 140 से 159 सीटें दे रहा है। कांग्रेस को 70 से 89 और अन्य को 14 से 18 सीटें मिल रही हैं।

बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने आज तक के एग्जिट पोल को ट्वीट करते हुए दावा किया कि तीन दिसंबर को कांग्रेस के सारे सपने धराशायी होंगे। बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ पुनः सरकार बनाने जा रही है।

लाडली बहना योजना गेम चेंजर साबित हुई।

आज तक व अन्य चैनलों के एग्जिट पोल में बीजेपी को जो बंपर जीत मिलने जा रही है, उसे ठीक माने तो इस जीत का श्रेय सीएम शिवराज सिंह की लाडली बहना योजना को जाता है। आज तक के एग्जिट पोल के मुताबिक 44 फीसदी पुरुषों के मुकाबले 50 फीसदी महिलाओं ने बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है। इसके सीधे मायने यही हैं कि एक करोड़ 31 लाख लाडली बहनाआें ने बीजेपी के पक्ष में बढ़ – चढ़ कर वोट किया। उसके आगे कांग्रेस की सारी गारंटिय्या धरी रह गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *