एशिया के सबसे बड़े बायो सीएनजी प्लांट के लोकार्पण में समाज के सभी वर्गों की होगी भागीदारी

  
Last Updated:  February 18, 2022 " 05:17 pm"

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 19 फरवरी को इंदौर में बॉयो-सीएनजी प्लांट का लोकार्पण किया जाएगा। इस ऐतिहासिक क्षण को अविस्मरणीय बनाने के लिए समाज के हर वर्ग की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। यह समारोह उत्साह, उल्लास और उमंग के माहौल में आयोजित होगा।
समाज के लगभग सभी व्यापारिक, औद्योगिक, सामाजिक, धार्मिक, स्वयंसेवी तथा अन्य संगठनों व संस्थाओं के पदाधिकारी/प्रतिनिधियों ने सदस्यों के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को आयोजित एक बैठक में समवेत स्वर में सहमति प्रदान की। बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, अपर कलेक्टर पवन जैन, अभय बेडे़कर, अजय देव शर्मा, राजेश राठौर सहित अन्य अधिकारी, अनिल भंडारी सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी/प्रतिनिधि मौजूद थे।

एशिया का सबसे बड़ा बायो सीएनजी प्लांट।

बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने स्वच्छता के क्षेत्र में होने वाले इस अदभूत नवाचार के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह देश ही नहीं बल्कि एशिया का सबसे बड़ा बॉयो सीएनजी प्लांट होगा। इस प्लांट के माध्यम से गीले कचरे के माध्यम से सीएनजी और जैविक खाद बनाई जाएगी। इससे पर्यावरण सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी। वायु गुणवत्ता सुधार की दिशा में यह मील का पत्थर साबित होगा। प्लांट के संचालन से कार्बन क्रेडिट अर्जित कर 8 करोड़ रूपए की राशि भी प्राप्त होगी। यह इंदौर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि इस प्लांट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। उन्होंने उपस्थित सभी संगठनों, संस्थाओं के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के साक्षी बने।
बैठक में इस कार्यक्रम को अविस्मरणीय बनाने के लिए मालवा चेंबर ऑफ कॉमर्स, देवी अहिल्या चेंबर, लोहामंडी एसोसिएशन, क्लॉथ मार्केट एसोसिएशन, शीतलामाता बाजार संघ, जेल रोड व्यापारी एसोसिएशन, एग्रीकल्चर, दाल, चावल एसोसिएन एवं विक्रेता संघ, मोटर पंप एसोसिएशन, हॉस्पिटल एवं नर्सिंग होम एसोसिएशन, बिल्डर एसोसिएशन क्रेडाई, इंडियन प्लास्टपैक, एमपी टेक्सटाइल, मध्यप्रदेश स्मॉलस्केल ड्रग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन, लघु उद्योग भारती, पालदा औद्योगिक संगठन, कन्फेक्शनरी एसोसिएशन, फर्नीचर एसोसिएशन, देवास नाका गोडाउन एसोसिएशन, नमकीन क्लस्टर, आईटी इंडस्ट्रीज, सिख, ईसाई तथा मुस्लिम धर्मों के प्रतिनिधि, बोहरा समाज, जैन समाज, अग्रवाल समाज, बेरवा समाज, वाल्मीकि समाज, ब्राह्मण समाज, सीए एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, ऑटो रिक्शा एसोसिएन, मेडिकल एसोसिएशन, पेट्रोल पंप एसोसिएशन, टिंबर मार्केट एसोसिएशन, हाई कोर्ट एवं डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन, होलसेल दवा बाजार एसोसिएशन, स्कूल-कॉलेजों के प्रतिनिधि, विभिन्न खेल संगठनों सहित अन्य संगठनों, संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे। सभी संगठनों के प्रतिनिधियों का कहना था कि यह हमारे लिये गौरव का क्षण है, इसके हम साक्षी बनेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *