ऑनलाइन गेम्स पर लगाम कसने की मप्र सरकार ने की तैयारी, जल्द आएगा कानून- गृहमंत्री

  
Last Updated:  January 13, 2022 " 07:37 pm"

भोपाल : मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि कतिपय ऑनलाइन गेम्स के कारण किशोर उम्र युवाओं की जिंदगी खतरे में पड़ रही है। इसकी रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार ऑनलाइन गेम्स एक्ट लाने की तैयारी कर रही है, जिसका ड्राफ्ट तैयार हो चुका है। जल्द ही इसे मूर्त स्वरूप दे दिया जाएगा। गृहमंत्री ने गुरुवार को प्रेस ब्रीफिंग में यह बात कही।

पुनः होगा पंचायतों का परिसीमन।

गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि हमारा प्रजातांत्रिक प्रक्रिया में भरोसा है। सरकार चाहती है कि चुनाव हो, इसीलिए पंचायतों का परिसीमन पुनः करने के आदेश दिए गए हैं।

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में 10 वी तक के बच्चों की भागीदारी नहीं।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते 26 जनवरी पर गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों में पहली से दसवीं तक के बच्चों के भाग लेने पर रोक लगाई गई है।

बंदियों से मुलाकात पर रोक।

गृहमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण में आई तेजी के चलते जेलों में बंद कैदियों से परिजनों की मुलाकात पर 31 मार्च तक पूरी तरह रोक लगा दी गई है। केवल इनकमिंग कॉल के जरिए बात की जा सकेगी।

दिग्विजय सिंह पर कसा तंज।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती के दिन उन्हें यह कहने पर पर मजबूर होना पड़ रहा है कि वे हिन्दू हैं। कम से कम वे अपनी आत्मा की आवाज सुन रहे हैं, इससे ज्यादा अच्छे दिन और क्या हो सकते हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *