ओक्लाहोमा यूनिवर्सिटी यूएसए के साथ पीआईएमआर ने साइन किया एमओयू

  
Last Updated:  February 4, 2024 " 03:26 pm"

समझौते के तहत मध्य भारत के छात्र अमेरिकी विश्वविद्यालय के साथ ट्विनिंग एमबीए प्रोग्राम कर सकेंगे।

इंदौर : मध्य भारत के अग्रणी प्रबंधन संस्थान, प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च (पीआईएमआर) इंदौर द्वारा मध्य भारत के छात्रों के लिए ट्विनिंग एमबीए प्रोग्राम पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए ओक्लाहोमा सिटी यूनिवर्सिटी (ओसीयू), यूएसए के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इस पाठ्यक्रम के तहत छात्र पीआईएमआर इंदौर में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (पीजीडीबीए) में अपने स्नातकोत्तर डिप्लोमा के पहले वर्ष को पूरा करने के बाद एमबीए डिग्री का दूसरा वर्ष ओसीयू में मेन्डर्स बिजनेस स्कूल से पूर्ण करेंगे ।

पीआईएमआर इंदौर में आयोजित एक समारोह में समझौता ज्ञापन पर प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमेन तथा प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. डेविश जैन एवं ओसीयू के चेयरमेन डॉ. केनेथ इवांस ने मेन्डर्स बिजनेस स्कूल के डीन डॉ. बेल्डोना, पीआईएमआर डिपार्टमेंट ऑफ़ लॉ के डायरेक्टर डॉ. राजा रॉय चौधरी तथा, एआईसी-प्रेस्टीज फाउंडेशन के सीईओ डॉ. संजीव पाटनी के साथ दोनों संस्थानों के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।

दोनों संस्थानों के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर की सराहना करते हुए, डॉ. जैन ने कहा कि पीआईएमआर इंदौर द्वारा पिछले कुछ समय में विश्व की कई प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज, शिक्षण संस्थानों के साथ एमओयू साइन किए गए हैं। इनके माध्यम से छात्रों को वैश्विक स्तर की शिक्षा मुहैया कराई जा रही है। हालिया एमओयू इसकी अगली कड़ी है। उन्होंने कहा कि ट्विनिंग एमबीए प्रोग्राम छात्रों को वैश्विक प्रबंधन योग्यता प्राप्त करने के साथ उनकी रोजगार क्षमता बढ़ाने का एक अनूठा अवसर प्रदान करेगा।

डॉ. इवांस ने कहा कि ओसीयू को पीआईएमआर इंदौर के साथ साझेदारी करके और मध्य भारत के छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाले एमबीए प्रोग्राम की सुविधा प्रदान करते हुए प्रसन्नता हो रही है। उन्होंने डॉ. जैन को आश्वासन दिया कि दोनों संस्थान भविष्य में कानून, लिबरल आर्ट, विज्ञान और नर्सिंग के क्षेत्रों में भी आने वाले दिनों में समान साझेदारी करेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *