कचरा व गंदगी पाए जाने पर करें चालानी कार्रवाई : महापौर

  
Last Updated:  June 13, 2023 " 10:53 pm"

नवलखा और तीन इमली बस स्टैंड परिसर में गंदगी पाए जाने पर जताई नाराजगी।

सफाई व्यवस्था की सतत निगरानी करने के दिए निर्देश।

इंदौर : आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण को ध्यान में रखते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव प्रतिदिन शहर के विभिन्न स्थानों पर सफाई कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं।इसी कड़ी में मंगलवार को उन्होंने नवलखा और तीन इमली बस स्टैंड, साजन नगर, शिव मोती नगर, चितावद रोड एवं आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य प्रभारी अश्विनी शुक्ल, अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन, महापौर परिषद सदस्य मनीष शर्मा मामा,पार्षद मृदुल अग्रवाल,जोनल अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई एवं अन्य उपस्थित थे।

महापौर भार्गव द्वारा नवलखा क्षेत्र बस स्टैंड परिसर मे निरीक्षण के दौरान गंदगी पाए जाने पर नाराजगी जताई। बसों के लगातार आने-जाने के साथ ही बसो के रूकने पर कचरा व गंदगी यहां-वहां फैंकने पर सबंधित बस संचालक के विरूद्ध स्पॉट फाइन करने के निर्देश उन्होंने दिए। क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारी व सीएसआई को बस स्टैण्ड परिसर में कचरा व गंदगी पाए जाने पर तत्काल सफाई कराने के साथ ही लगातार मॉनिटरिंग करते हुए, क्षेत्र में कचरा व गंदगी करने वालों के विरूद्ध चालानी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। महापौर ने नवलखा बस स्टैंड परिसर स्थित सीटीपीटी का निरीक्षण करते हुए, सीटीपीटी में पर्याप्त संसाधन के साथ ही सफाई व्यवस्था के संबंध में भी निर्देश दिए गए।

महापौर भार्गव द्वारा नवलखा बस स्टैंड परिसर में सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान सफाई कार्य में संलग्न महिला सफाई मित्र से सफाई व्यवस्था तथा कचरा वाहन के आने-जाने के संबंध में भी जानकारी ली गई। परिसर स्थित दुकानदारों को अनिवार्य रूप से अलग-अलग डस्टबीन रखने के भी निर्देश दिए गए। क्षेत्रीय पार्षद को भी अपने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था की लगातार मॉनिटरिंग करने को कहा गया।

इसके महापौर भार्गव ने साजन नगर, शिव मोती नगर के साथ ही तीन इमली चौराहा स्थित बस स्टैंड परिसर में भी सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बस स्टैंड परिसर की सफाई व्यवस्था को बेहतर कराने के निर्देश उन्होंने दिए। बस स्टेण्ड परिसर में आने-जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिये पानी के प्याऊ को ठीक करने के अपर आयुक्त दिव्यांक सिंह को निर्देश दिए। महापौर भार्गव ने शिव मोती नगर स्थित उद्यान में किए जा रहे विकास व सौंदर्यीकरण कार्यों का भी अवलोकन किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *