कमलनाथ को सडकनाथ बनाने में नहीं लगेगी देर- कैलाशजी

  
Last Updated:  June 11, 2019 " 07:04 pm"

इंदौर: मप्र की कांग्रेस सरकार पर कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने मंगलवार को किसान आक्रोश ट्रैक्टर रैली निकाली। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई में निकली इस ट्रैक्टर रैली में जिलेभर से बड़ी संख्या में आए किसान शामिल हुए। इसी के साथ नगर व जिले के पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी बड़ी तादाद में रैली में शिरकत की। सांसद, संगठन के पदाधिकारी और विधायक भी रैली में सहभागी हुए।

ढाई घंटे देरी से शुरू हुई रैली।

राजमोहल्ला से रैली निकलने का समय दोपहर सवा 12 बजे तय किया गया था पर तय समय तक कैलाशजी इंदौर ही नहीं पहुंचे थे। महापौर मालिनी गौड़, विधायक उषा ठाकुर, सांसद शंकर लालवानी सहित कई नेता और कार्यकर्ता राजमोहल्ला भगतसिंह चौराहा पहुंच गए पर विधायक रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय सहित सैकड़ों कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर कैलाशजी का इंतजार कर रहे थे। एक बजे बाद उनका विमान इंदौर पहुंचा। विमानतल के बाहर आते ही कार्यकर्ताओं ने कैलाशजी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और बंगाल फतह के लिए उन्हें बधाई दी। वहां से राजमोहल्ला तक आने में कैलाशजी को करीब एक घंटा लग गया। हालांकि तेज धूप के बाद भी जिले व शहर से आए पार्टी नेता- कार्यकर्ता और किसान बेसब्री से उनकी बाट जोह रहे थे। कैलाशजी के वहां पहुंचते ही उनके स्वागत की होड़ मच गई। उन्हें मालवा के शेर और बंगाल के टाइगर के नाम से संबोधित किया गया।

सीएम कमलनाथ पर साधा निशाना।

रैली से पूर्व अपने संबोधन में कैलाशजी ने अपने संबोधन में सीएम कमलनाथ पर तीखे हमले किये। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने किसान, युवा सहित पूरी जनता के साथ धोखाधड़ी की है। किसानों की न तो कर्जमाफी हुई और न ही उन्हें उपज का सही दाम मिला। केंद्र की किसान सम्मान निधि योजना से भी उन्हें वंचित रखा गया। बीजेपी की शिवराज सरकार ने जो जनहितैषी योजनाएं लागू की थी उन्हें भी बंद कर दिया गया।

तबादला उद्योग चला रही है सरकार ।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाशजी ने कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाया कि वह प्रदेश में तबादला उद्योग चला रही है। तबादला करवाने के एवज में लाखों रुपए वसूले जा रहे हैं। सीएम कमलनाथ के करीबी भी इसमें शामिल हैं। चुनाव के दौरान पड़े छापों में बरामद अरबों रुपए इसका उदाहरण हैं।

अपनों को ही निपटाया कमलनाथ ने।

कैलाशजी ने तंज कसते हुए कहा कि सीएम कमलनाथ ने अपनी ही पार्टी के दिग्गज नेताओं दिग्विजय सिंह और सिंधिया को चुनाव में निपटवा दिया। ताकि अपना वर्चस्व स्थापित करने के साथ बेटे नकुलनाथ को नेता के बतौर उभारा जा सके।

कमलनाथ को सडकनाथ बनते नहीं लगेगी देर।

श्री विजयवर्गीय ने दावा किया कि दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के लोग उनके संपर्क में हैं। वे सीएम कमलनाथ को सबक सिखाना चाहते हैं पर हमें जल्दी नहीं है। इस सरकार के पापों का घड़ा भरते ही इसके जाने का रास्ता साफ हो जाएगा और कमलनाथ को सडकनाथ बनते देर नहीं लगेगी।

बंगाल में 4 साल में बीजेपी ने जमाई जड़ें।

प. बंगाल में लोकसभा की 18 सीटें बीजेपी की झोली में डलवाने वाले कैलाशजी ने कहा कि बंगाल की डगर बेहद कठिन थी। हम 15 साल का लक्ष्य लेकर चल रहे थे पर कार्यकर्ताओं के परिश्रम के बल पर केवल 4 सालो में ही हम वहां दीदी के किले को भेदने में सफल रहे। वहां रोज हिंसा हो रही है। 104 कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं। फिर भी मजबूती के साथ कार्यकर्ता वहां डटे हैं। बंगाल में ममता दीदी के दिन पूरे हो गए हैं। अगले विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें उखाड़ फेंकेगी।

जगह- जगह मंचों से किया गया स्वागत।

कैलाशजी के संबोधन के बाद किसान ट्रैक्टर रैली की शुरुआत हुई। कैलाशजी एक सुसज्जित वाहन पर सवार होकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे। सांसद शंकर लालवानी, शहर अध्यक्ष गोपी नेमा, जिला अध्यक्ष अशोक सोमानी और विधायक आकाश विजयवर्गीय उनके साथ थे। विधायक रमेश मेंदोला कार्यकर्ताओं के साथ रैली में पैदल चल रहे थे। कलेक्टर कार्यालय तक जगह- जगह मंच सजाए गए थे जहां से पुष्पवर्षा कर कैलाशजी का स्वागत किया गया। ग्रामीण क्षेत्रो से आए कार्यकर्ता व किसान ट्रैक्टर्स के साथ कतारबद्ध होकर रैली में शामिल हुए। चिलचिलाती धूप के बाद भी रैली में शामिल कार्यकर्ताओ का उत्साह कम नहीं हुआ था। वे कमलनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते चल रहे थे। मार्ग में कई मंचों पर कार्यकर्ताओं के लिए जलपान, छांछ आदि का इंतजाम भी किया गया था। कलेक्टर कार्यालय पहुंचने के बाद रैली का समापन हुआ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *