कला स्तंभ के बैनर तले 13 जनवरी से आयोजित होगा कला महोत्सव

  
Last Updated:  January 11, 2024 " 08:16 pm"

गांधी हॉल परिसर में पतंगों से बनाई जाएगी प्रभु श्रीराम की वृहद प्रतिकृति।

सैकड़ों कलाकार करेंगे अपनी कला का प्रदर्शन।

इंदौर : कला,साहित्य और संस्कृति के संवर्धन एवं कलाकारों को मंच देने के उद्देश्य से आगामी 13, 14 एवं 15 जनवरी 2024 को गांधी हॉल में कला, संस्कृति, साहित्य और संगीत का अद्भुत समागम मध्यप्रदेश कला महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

पतंगों से बनेगी प्रभु श्रीराम की प्रतिकृति।

महोत्सव की आयोजक संस्था कला स्तंभ के निदेशक पुष्कर सोनी ने बताया कि महोत्सव में विशेष आकर्षण के रूप में गांधी हॉल प्रांगण में 6 हजार स्क्वेयर फीट एरिये में हजारों पतंग से भगवान श्रीराम की प्रतिकृति और धागों से अयोध्या मंदिर बनाया जाएगा। इस प्रयास को विश्व कीर्तिमान के लिए भी दर्ज कराया जाएगा। महोत्सव में सभी विधाओं के 500 से अधिक कलाकार भाग लेकर अपनी कलाकृतियां प्रदर्शित करेंगे और मंचीय प्रस्तुतियां देंगे।

महोत्सव में नृत्य, गायन-वादन, चित्रकला प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी, जिनमें कलाकारों को सम्मान स्वरूप प्रमाण-पत्र और नकद पुरस्कार भी दिए जाएंगे। महोत्सव में सम्मलित होने के लिए कला महोत्सव की वेबसाइट कला स्तंभ डॉट कॉम पर पंजीयन कराया जा सकता है।

महोत्सव को वृहद रूप देने के लिए सोशल मीडिया इन्फ्ल्यूएंसर की बैठक आयोजित की गई। बैठक में स्टेट प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल, मध्यप्रदेश पुलिस परिवार कल्याण संघ से वरिष्ठ कलाकार श्रीमती इंदू पांडे, कला स्तंभ के निदेशक पुष्कर सोनी, संस्थापक सपना कटफर, फोटोग्राफर वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष दिनेश जगवानी, वर्ल्ड ऑफ वूमन की अध्यक्ष सुरूचि मल्होत्रा, डिफर निदेशक पुलकित जैन, सामाजिक कार्यकर्ता पूजा सिंह, पंकज क्षीरसागर, माय एफएम आरजे रघु, इंदौरी आर्टिस्ट के फाउंडर प्रबल जैन, यूट्यूबर डॉ. राहुल उर्फ राभो, इंदौर शहर पेज शुभम सिसौदिया, इंदौर इन्फो आदित्य शर्मा, इंदौरी ग्राम से अनिरुद्ध बोर्डिया, प्रशांत कुलकर्णी, विनित व्यास, हिमांशु सोनी, अद्भूत कम्युनिटी से जया श्रीवास्तव प्रमुख रूप से उपस्थित थे। सभी ने कला संवर्धन के इस विशिष्ट महोत्सव के लिए हरसंभव सहयोग देने की बात कही।

पुष्कर सोनी ने बताया कि मध्यप्रदेश पुलिस, संस्था सृष्टिकला कुंज, इंदौर सोशल वेलफेयर सोसायटी, डिफर, अद्भुत कम्युनिटी और अन्य कई समाजिक संस्थाओं का सहयोग इस महोत्सव के लिए प्राप्त हो रहा है। गांधी हॉल परिसर में कला स्तंभ द्वारा पतंग और धागों से श्रीरामलला की प्रतिकृति का निर्माण प्रारंभ हो चुका है, जो 13 जनवरी को देखा जा सकती है।
महोत्सव के पोस्टर का विमोचन एमआईसी मेम्बर राजेन्द्र राठौर, राजेश उदावत, समाजसेवी वीरेन्द्र गुप्ता और स्टेट प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *