कांग्रेस मुक्त भारत की बात गाँधीजी ने कही थी- पीएम मोदी

  
Last Updated:  February 7, 2019 " 07:12 pm"

नई दिल्ली: कांग्रेस मुक्त भारत का नारा गाँधीजी का है मेरा नहीं। गाँधीजी समझ गए थे कि सारी विकृतियां कांग्रेस को जल्दी पकड़ती हैं इसीलिए उन्होंने ये नारा दिया था। वे तो गाँधीजी की 150 वी जयंती पर उनके सपने को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं।
ये बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही। वे गुरुवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई बहस का जवाब दे रहे थे। पीएम मोदी ने बाबासाहब अंबेडकर द्वारा कही गई बात का हवाला दिया और कहा कि बाबासाहब ने एक बार कहा था कि कांग्रेस में शामिल होना आत्महत्या के समान होगा।

55 सालों में बिना दलाली के कोई रक्षा सौदा नहीं…

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर चौतरफा हमला बोलते हुए कहा कांग्रेस के 55 साल के शासनकाल में बिना दलाली के कोई रक्षा सौदा नहीं होता था। अब पारदर्शिता के साथ सौदे हो रहे हैं तो आत्मविश्वास के साथ झूठ बोले जा रहे हैं। तीन- तीन राजदारों को बाहर से लाया गया है इसलिए इन्हें चिंता हो रही है।

कांग्रेस नहीं चाहती कि सेना मजबूत हो ।

पीएम मोदी ने राफेल को लेकर कांग्रेस के प्रपोगेंडा पर निशाना साधते हुए कहा कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने एक- एक आरोप का जवाब दिया है। सुप्रीम कोर्ट भी इसपर फैसला दे चुकी है। कांग्रेस नहीं चाहती कि देश की सेना मजबूत हो।

कांग्रेस ने सेना को गुंडा कहा।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर बरसते हुए कहा कि उसने सेना को गुंडा कहा, न्यायपालिका और चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए। ये कांग्रेस ही है जिसने 50 बार चुनी हुई सरकारों को गिराने का काम किया। इसके बाद भी कांग्रेस उनपर संस्थाओं को बर्बाद करने का आरोप लगाती है। ये तो वही बात हुई उल्टा चोर चौकीदार को डांटे।

बेनामी संपत्ति का कानून हम लेकर आए।

पीएम मोदी ने कांग्रेस और रॉबर्ट वाड्रा और निशाना साधते हुए कहा कि बेनामी संपत्ति पर कानून हम लेकर आए। अब संपत्तियां निकल रही हैं। किस-किसकी और कहां- कहां निकल रही है ये दिख रहा है। पीएम ने विजय माल्या को लेकर कहा कि कांग्रेस ने उन्हें लूटने का मौका दिया हमने कानून बनाकर उनपर शिकंजा कसा। अब भागनेवाले रो रहे हैं कि वे 9 हजार करोड़ लेकर भागे थे ।अब उनकी 13 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त हो गई।

विदेशों से धन लेनेवाली संस्थाओं पर कसा शिकंजा

पीएम मोदी ने कहा कि विदेशों से धन लेनेवाली संस्थाओं से जब इस बारे में सवाल किये गए तो 20 हजार संस्थाएं बंद हो गई। इतनी बड़ी राशि का कहां इस्तेमाल हुआ होगा। पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कॉमनवेल्थ में जब खिलाड़ी मैडल जीतने की तैयारी कर रहे थे तब ये वेल्थ बनाने में लगे थे।

55 साल बनाम 55 महीनें

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के 55 साल और उनकी सरकार के 55 महीनें के काम को देखा जाना चाहिए। कांग्रेस जब भी आई महंगाई लाई। हमने महंगाई को नियंत्रण में रखा है।

महागठबंधन नहीं महामिलावट

पीएम मोदी ने महागठबंधन पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि ये महागठबंधन नहीं महामिलावट है। कोलकाता में एक साथ आते हैं पर राज्यों में एक- दूसरे का मुंह नहीं देखते। हेल्दी डेमोक्रेसी वाले लोग महामिलावट से दूर रहेंगे।
पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों के सपनों को पूरा करने का काम किया है।

गरीबों के लिए आयुष्यमान योजना।

आयुष्यमान योजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 11 लाख लोग अभी तक इसका लाभ ले चुके हैं। यह गरीबों के इलाज के लिए लाई गई है। उन्होंने सांसदों से आग्रह किया कि वे इस योजना का लाभ अधिकाधिक लोगों तक पहुंचाएं।

पीएम मोदी ने अपनी सरकार को पारदर्शी और ईमानदार सरकार बताया। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की कामना करते हुए सभी को शुभकामनाएं भी दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *