महाकाल मंदिर में 6 दिसम्बर से लागू होगी कोविड काल पूर्व की प्रवेश व्यवस्था

  
Last Updated:  November 26, 2021 " 04:12 pm"

उज्जैन : श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति की बैठक कलेक्टर एवं अध्यक्ष महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति आशीष सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई।बैठक में प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी के समय जारी समस्त प्रतिबंध हटाने के मद्देनजर आगामी 6 दिसम्बर से श्रद्धालुओं को गर्भगृह में कोविड महामारी में लगाए गए प्रतिबंधों के पूर्व जिस तरह की प्रवेश व्यवस्था थी, उसी के अनुरूप प्रवेश देने का निर्णय लिया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता, एडीएम संतोष टैगोर, समिति प्रशासक गणेश कुमार धाकड़, समिति के सदस्य पं.आशीष पुजारी, दीपक मित्तल, विजयशंकर शर्मा एवं पं.प्रदीप पुजारी मौजूद थे।

बैठक में निम्नानुसार अन्य निर्णय लिये गये :-

श्री महाकालेश्वर मन्दिर में वर्तमान में अनुमति प्राप्त फोटोग्राफरों की संख्या पर्याप्त होने पर नए फोटोग्राफरों को अनुमति नहीं देने का निर्णय लिया गया।
श्री महाकाल महाराज मन्दिर विस्तार योजना के तहत भूमि अधिग्रहण के लिए कुल 150.92 करोड़ रुपए की राशि का आवंटन राज्य शासन से करने हेतु पत्र भेजा गया है। बैठक में उक्त कार्यवाही का अनुमोदन किया गया।
श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति के अन्तर्गत सभी कर्मचारियों, शिक्षकों की वार्षिक वेतन वृद्धि के सम्बन्ध में चर्चा की गई तथा निर्णय लिया गया कि प्रतिवर्ष वार्षिक वेतन वृद्धि नियत करने का एक समग्र प्रस्ताव बनाकर आगामी बैठक में प्रस्तुत किया जाए।
उज्जैन दर्शन बस सेवा पुन: शुरू करने का निर्णय लिया गया।
बैठक में स्टोर शाखा द्वारा प्रस्तुत की गई विभिन्न निविदाओं का अनुमोदन किया गया।
बैठक में निर्णय लिया गया कि महाकाल महाराज मन्दिर परिसर विस्तार का रूद्र सागर का कार्य पूर्ण होने के बाद श्रद्धालुओं के लिए त्रिवेणी संग्रहालय से फेसिलिटी सेन्टर तक आने-जाने के लिये ई-कार्ट की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक कार्यवाही एवं निविदा का प्रस्ताव तैयार किया जाए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *