कांग्रेस व कमलनाथ को पुनः लगा जोर का झटका

  
Last Updated:  April 1, 2024 " 08:37 pm"

छिंदवाड़ा नगर निगम के महापौर विक्रम अहाके ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी को ज्वाइन किया।

इंदौर : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर जाने वालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर फतह पाने के लक्ष्य को पाने में जुटी बीजेपी, कांग्रेस खासकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा में लगातार सेंधमारी कर रही है। हाल ही में उसने छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक कमलेश प्रताप शाह को अपने पाले में कर लिया था। उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा था।अब छिंदवाड़ा नगर निगम के महापौर व कमलनाथ के करीबी रहे विक्रम अहाके ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्हें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सदस्यता दिलाई।

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा में नकुलनाथ के अमरवाड़ा से पूर्व विधायक कमलेश शाह को लेकर दिए बयान से आहत होकर महापौर विक्रम अहाके ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

दरअसल, नकुलनाथ ने कमलेश शाह के भाजपा में शामिल होने पर उनको गद्दार कहा था। शाह आदिवासी वर्ग के बड़े नेता है। विक्रम अहाके भी आदिवासी वर्ग से आते है। विक्रम अहाके के साथ छिंदवाड़ा नगर निगम जल विभाग सभापति प्रमोद शर्मा, अनुसूचित जाति विभाग जिला अध्यक्ष सिद्धांत थनेसर, पूर्व एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आशीष साहू, पूर्व एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष धीरज राऊत, पूर्व एनएसयूआई जिला कार्यकारी अध्यक्ष आदित्य उपाध्याय, पूर्व एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष सुमित दुबे भी भाजपा में शामिल हुए।

बता दें कि महापौर विक्रम अहाके छिंदवाड़ा के बड़े आदिवासी नेता माने जाते हैं। उनके बीजेपी में चले जाने से कांग्रेस और कमलनाथ को तगड़ा झटका लगा है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छिंदवाड़ा में कमलनाथ जी ने बहुत गड़बड़ की है। नकुलनाथ जी ने आदिवासी अंचल का अपमान किया था। उन्होंने विधायक कमलेश शाह को बेईमान और गद्दार कहकर आदिवासी वर्ग का अपमान किया। इसी बात से आहत होकर विक्रम अहाके ने कहा कि मुझे उस पार्टी में नहीं रहना, जहां आदिवासी वर्ग का अपमान होता है। उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली। सीएम ने कहा कि छिंदवाड़ा के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जाएगी। विक्रम अहाके ने कहा कि देश और प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। छिंदवाड़ा में खिलेगा कमल का फूल खिलेगा

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *