महाशिवरात्रि पर शिव सन्देश यात्रा के जरिये जगाया गया सद्भावना का अलख

  
Last Updated:  February 22, 2020 " 05:52 am"

इंदौर : ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के युवा प्रभाग के बैनर तले ‘मेरा भारत स्वर्णिम भारत’ अभियान देशभर में चलाया जा रहा है। इसके तहत महाशिवरात्रि के मौके पर शुक्रवार को ‘शिव सन्देश युवा जागृति सद्भावना यात्रा’निकाली गई। न्यू पलासिया स्थित ओम शांति भवन से प्रारंभ हुई इस यात्रा में बड़ी संख्या में ब्रह्माकुमार भाई- बहनों ने शिरकत की। गाजे- बाजे के साथ निकाली गई इस यात्रा में सबसे आगे एक वाहन पर शिवलिंग को विराजित किया गया था। हाथ में तिरंगा थामें एक ब्रह्माकुमारी भारत माता का वेश धारण किये चल रही थी। उसके पीछे अनेक ब्रह्माकुमारी बहने सिर पर कलश लिए हुए शिवभक्ति का अलख जगा रही थीं।इसी के साथ सैकड़ों बहनें प्रेरणास्पद सन्देश लिखी तख्तियां हाथों में थामें हुए थीं। यात्रा में वह चित्र प्रदर्शनी बस भी शामिल थी जो युवाओं को आध्यात्मिक मूल्यों के प्रति जागरूक करने और नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करते हुए 26 राज्यों का भ्रमण कर इंदौर आई है।

झांकियां रहीं आकर्षण का केंद्र।

‘शिव सन्देश युवा जागृति सद्भावना यात्रा’ में तीन जीवन्त झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं।
पहली झांकी में एक ही परमपिता परमात्मा की हम सब सन्तान होने का संदेश देते हुए सद्भावना को बढ़ावा देने का प्रयास किया गया था। दूसरी झांकी में स्वर्णिम भारत की झलक पेश की गई थी वहीं तीसरी झांकी सफाई में लगातार तीन बार नम्बर वन रहे इंदौर की स्वच्छता पर केंद्रित थी।

12 ज्योतिर्लिंग की झांकी सजाई।

न्यू पलासिया स्थित ओम शांति भवन में महाशिवरात्रि के अवसर पर 12 ज्योतिर्लिंगों की मनोहारी झांकी सजाई गई है। आम श्रद्धालु भी 23 फरवरी तक शाम 6 से 10 बजे के बीच इसका दर्शनलाभ ले सकते हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *