लाडली बहना योजना की लॉन्चिंग में इंदौर से भाग लेने जाएंगी हजारों बहनें

  
Last Updated:  March 4, 2023 " 09:10 pm"

सुबह 100 बसों से भोपाल के लिए रवाना होंगी।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर लागू की जा रही मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लॉन्चिंग कार्यक्रम 5 मार्च को दोपहर 1 बजे से भोपाल में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में इंदौर से 4 हजार महिलाएं भाग लेने के लिए जा रही हैं। ये महिलाएं सुबह 7 बजे इंदौर के अलग-अलग क्षेत्रों से रवाना होंगी। महिलाओं के भोजन, पेयजल आदि की समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं।

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के निर्देश पर महिला एवं बाल विकास विभाग कार्यालय में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी रामनिवास बुधोलिया ने बताया कि कलेक्टर डॉ.इलैया राजा टी के निर्देश पर प्रत्येक बस में प्रभारी अधिकारी और सहायक प्रभारी अधिकारी तैनात किए गए हैं। साथ ही बसों में प्राथमिक चिकित्सा किट भी रखी गई है। उक्त महिलाएं कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उसी दिन वापस आ जाएंगी।

आवेदन के लिए बहनों को भटकने की जरूरत नहीं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने के लिए बहनों को भटकने की आवश्यकता नहीं है। भोपाल में 5 मार्च को योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में भी बहनों को इस योजना के संबंध में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान ने बहनों के नाम संदेश में कहा कि “मेरी प्रिय लाड़ली बहनों, मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने के लिए भटकने की जरूरत नहीं है। मूल निवासी और आय प्रमाण-पत्र की भी आवश्यकता नहीं है। आप अनावश्यक परेशान न हों। इस योजना का लाभ लेने आपके गाँव, आपके शहर और आपके वार्ड में अधिकारी-कर्मचारी की टीम आएगी और वहीं बैठ कर आवेदन भरवाएगी। आप बिल्कुल परेशान न हों, आपका भाई है ना। मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना को बहुत सरल बनाया गया है। रविवार 5 मार्च को दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक होने वाले कार्यक्रम में विस्तार से जानकारी दूंगा कि योजना का लाभ कैसे उठाना है। कहीं भटकना नहीं है, मैं हूँ ना। बहनें बिल्कुल चिंता न करें।”

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *